रोक के बावजूद विहिप कार्यकर्ता ले रहे हैं संकल्प

  • रोक के बावजूद विहिप कार्यकर्ता ले रहे हैं संकल्प
You Are HereNational
Friday, October 18, 2013-1:22 PM

अयोध्या: विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) की संकल्प सभा को रोके जाने और अयोध्या को पूरी तरह पुलिस छावनी में बदल दिये जाने के बावजूद कुछ कार्यकर्ता आज  सभा स्थल कारसेवकपुरम पहुंचे और संकल्प लेने में सफल रहे। प्रशासन ने विहिप मुख्यालय कारसेवकपुरम में पत्रकारों को जाने नही दिया लेकिन लाउडस्पीकर पर संकल्प लेने की आवाज सुनायी दी। इस मामले में जब वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के.बी. सिंह ने कुछ बताने से इंकार किया जबकि लखनऊ जोन के पुलिस महानिरीक्षक सुभाष चन्द्र ने कहा स्थल पर जाने की किसी को अनुमति नही थी लेकिन हो सकता है चार से छह लोग अन्दर हों। सभा पर रोक है इसमें भाग लेने की इजाजत किसी को नही दी जायेगी।

इस बीच विहिप के संगठन मंत्री पुरुषोत्तम नारायण सिंह ने कारसेवकपुरम में कार्यकर्ताओं को राममंदिर निर्माण के लिए संकल्प दिलवाया। इसके बाद सिंह समेत साठ लोगों को कारसेवकपुरम से गिरफ्तार कर लिया गया। स्थल पर कुछ महिलाएं भी मौजूद थीं लेकिन उनकी गिरफ्तारी की पुष्टि नही हुई है। मंदिर आंदोलन का केन्द्र रहा दिगम्बर अखाडा मंदिर से विहिप नेता राजेन्द्र सिंह पंकज के नेतृत्व में करीब पचास लोगों ने संकल्प लेने के बाद गिरफ्तारी दी। श्रीरामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास को उनके मंदिर मणिराम दास की छावनी से बाहर नही निकलने दिया।

दूसरी ओर राज्य सरकार ने संकल्प सभा नही होने का दावा किया है 1राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक राजकुमार विश्वकर्मा ने बताया कि गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ समेत करीब 1500 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है। योगी को गोंडा रेलवे स्टेशन पर गिरफ्तार किया गया है। वह दिल्ली से गोरखपुर जाते समय गोंडा रेलवे स्टेशन पर उतरकर अयोध्या जाना चाहते थे। इससे पहले कल पूर्वमंत्री लल्लू सिंह समेत चार सौ से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You