दिल्ली BJP का सर्वे, CM के तौर पर गोयल सबसे ज्यादा पसंद

  • दिल्ली BJP का सर्वे, CM के तौर पर गोयल सबसे ज्यादा पसंद
You Are HereNational
Saturday, October 19, 2013-12:12 AM

नई दिल्ली: दिल्ली में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर गुटबाजी सामने आने के बीच प्रदेश भाजपा ने आज एक आंतरिक सर्वेक्षण के नतीजे जारी कर दावा किया कि पसंदीदा उम्मीदवारों की सूची में प्रदेश अध्यक्ष विजय गोयल मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के साथ शीर्ष पर हैं।

सर्वेक्षण के अनुसार दीक्षित और गोयल दोनों को 20-20 प्रतिशत लोगों का समर्थन मिला है। उनके बाद अरविंद केजरीवाल को 12, विजेंद्र गुप्ता को 9 और जेपी अग्रवाल को 7 प्रतिशत लोगों का समर्थन प्राप्त है। सर्वे कहता है कि इसमें भाग लेने वाले 6 प्रतिशत लोगों ने वरिष्ठ भाजपा नेता विजय कुमार मल्होत्रा का पक्ष लिया वहीं महज 4 फीसदी ने हर्षवर्धन को मुख्यमंत्री की दावेदारी के लिए सही बताया।

सर्वे में 71,230 लोगों के विचार जाने गये और इसी महीने इसे कराया गया। हालांकि दिल्ली भाजपा के कई नेताओं ने सर्वेक्षण की विश्वसनीयता पर सवाल खड़ा किया है और संकेत दिया है कि गोयल को मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवारी मिलना मुश्किल सा है। सर्वेक्षण में 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में भाजपा के 39 सीटों पर विजयी होने का दावा किया गया है वहीं कांग्रेस की सीटों की संख्या मौजूदा 43 से घटकर 17 होने का आकलन है। बसपा और आप को दो-दो सीटें मिलने की संभावना जताई गयी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You