छत्तीसगढ में आधे विधायकों के टिकट काट सकती है भाजपा

  • छत्तीसगढ में आधे विधायकों के टिकट काट सकती है भाजपा
You Are HereNational
Sunday, October 20, 2013-12:20 PM

रायपुर: छत्तीसगढ़ में सत्ता विरोधी माहौल की चौतरफा आ रही खबरों से सजग सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने मौजूदा लगभग आधे विधायकों के टिकट काटने के संकेत दिए है। राज्य की 90 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के इस समय कुल 50 विधायक है जिसमें लगभग आधे की टिकट खतरे में है। इनमें चार मंत्री भी शामिल हैं। भाजपा प्रदेश चुनाव समिति की देर रात तक चली बैठक में मात्र 24 सीटों पर ही एक ही उम्मीदवारों के नाम पर सहमति बनी है जबकि शेष सीटों पर दो या इससे अधिक नामों का पैनल बना है।

 

भाजपा के जिन विधायकों की टिकट खतरे में है उसमें चार मंत्री चन्द्रशेखर साहू, विक्रम उसेन्डी, लता उसेन्डी एवं दयाल दास बघेल भी शामिल हैं। ये चारों पिछले चुनाव में बहुत कम मतों से विजयी हुए थे और इस बार इनके खिलाफ क्षेत्र में माहौल बताया गया है। हालांकि इनके नाम दावेदारों के पैनल में शामिल है।

 

राज्य में पहले चरण की 18 सीटों पर नामांकन शुरू हो गया है लेकिन भाजपा एक सीट के उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं कर सकी है। कल पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में है। इस बैठक में उस पर कम से कम पहले चरण की 18 सीटों के लिए नाम तय करने का दबाव है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You