यूपी में 500 रुपए के लिए युवक की बेरहमी से हत्या

  • यूपी में 500 रुपए के लिए युवक की बेरहमी से हत्या
You Are HereUttar Pradesh
Sunday, October 20, 2013-12:27 PM

मुजफ्फरनगर: एक युवक की ईंटों से पीट-पीटकर इसलिए हत्या कर दी गई क्योंकि वह 500 रुपए का उधार नहीं चुका पाया। पुलिस ने हत्यारोपी को जहां गिरफ्तार किया, वहीं उसकी निशानदेही पर युवक का शव भी बरामद कर लिया है। इस दौरान यह खुलासा पुलिस ने किया। जानकारी के मुताबिक मृतक थाना नई मंडी क्षेत्र के गांव पचेंडाकलां निवासी 28 वर्षीय नितेश कुमार पुत्र सुखबीर सिंह है। नितेश दलित मजदूरी का काम किया करता था। उसने गांव के ही सत्ता से पांच सौ रुपये उधार ले रखे थे। उधार को चुकता करने का जुगाड़ नहीं करने को लेकर नितेश असमर्थ था। बताया गया कि सत्ता बीते कल नितेश के घर पहुंचा और उसे मजदूरी दिलाने के लिए कहकर अपने साथ ले गया था।

 देर शाम तक जब नितेश घर वापस लौटकर नहीं आया तो नितेश के परिजनों ने सत्ता से रात में फ ोन पर बात की और नितेश के संबंध में पूछा तो सत्ता ने बताया कि वह नसीरपुर रोड पर हैं। इसके बाद परिजन नसीरपुर रोड पहुंचे जहां पर उन्हें कोई नहीं मिला। इसके बाद परिजनों ने सत्ता को फ ोन किया तो उसका मोबाइल बंद मिला। इस संबंध में परिजन सत्ता के घर पहुंचे जहां पर सत्ता को खून से सने कपड़ों में पाया। विरोध के बावजूद उसके परिजनों ने सत्ता को पकड़कर नई मंडी पुलिस के हवाले कर दिया। इसके बाद नई मंडी कोतवाल अरुण कुमार सिंह ने  सख्ती से पूछताछ की तो सत्ता ने पुलिस को बताया कि उसने नितेश को पांच सौ रुपये उधार दिए थे जो काफ ी समय बीत जाने के बाद भी दे नहीं रहा था।

बीती रात उन्होंने सरवट फाटक पर स्थित शराब के ठेके से शराब ली। नसीरपुर गांव के जंगल में बैठकर दोनों ने पी। इस दौरान उसने अपने पैसे मांगे तो नितेश ने देने से मना कर दिया। इस पर उसे गुस्सा आ गया और उसने पास ही पड़ी ईंट से नितेश के सिर पर प्रहार कर दिया, जिससे नितेश की मृत्यु हो गईं। जानकारी के बाद एसपी सिटी श्रवण कुमार सिंह थाना नई मंडी पहुंचे। उसकी निशानदेही पर एसपी सिटी और नई मंडी कोतवाल नसीरपुर से नितेश की लाश बरामद की। बताया गया है कि इसी संबंध में पुलिस ने सरवट से भी दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। इस संबंध में पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके हत्यारोपी सत्ता को जेल भेज दिया है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You