‘चुनाव आयोग निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए तत्पर’

  • ‘चुनाव आयोग निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए तत्पर’
You Are HereNational
Sunday, October 20, 2013-1:03 PM

रायपुर: मुख्य चुनाव आयुक्त वी.एस.संपत ने छत्तीसगढ़ में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठाए जाने के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि आयोग इस तरह के आरोपों से न तो डरेगा और न ही दबाव में आएगा। राज्य में विधानसभा चुनावों की तैयारियों की समीक्षा करने आए मुख्य चुनाव आयुक्त संपत ने आज यहां एक मंत्री के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के मामले को संज्ञान में लिए जाने के बाद आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठाए जाने पर कहा कि आयोग के ऊपर ऐसे आरोप लगते रहते है और दबाव बनाने की कोशिश भी होती है पर आयोग किसी के दबाव में नहीं आने वाला है।

 

उन्होंने कहा कि आयोग के लिए सभी दल समान है और वह किसी के साथ भेदभाव नही करता। उसका लक्ष्य निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण चुनाव है। दरअसल मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के मामले को संज्ञान में लिए जाने के बाद भाजपा ने आयोग की निष्पक्षता पर सवाल खड़ा करते हुए उस पर कांग्रेस के एजेन्ट के रूप में काम करने का सार्वजनिक रूप से आरोप लगाया है।

 

संपत ने कहा कि आयोग ने अधिकारियों को आचार संहिता का कड़ाई से पालन करने का आदेश दिया है और इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही को कतई सहन नहीं किया जाएगा। आयोग स्वयं इस पर पूरी नजर रखे हुए है और ढिलाई पाए जाने पर सम्बधित अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You