भारत-पाक सीमा पर तनाव के बीच हटाए गए 200 ग्रामीण

  • भारत-पाक सीमा पर तनाव के बीच हटाए गए 200 ग्रामीण
You Are HereNational
Sunday, October 20, 2013-2:28 PM

जम्मू: भारत पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकट लगातार बढते तनाव के बीच जम्मू-कश्मीर के सुचेतगढ सेक्टर से लगभग 200 से अधिक ग्रामीणों को जम्मू के रणबीर सिंहपुरा सेक्टर में विस्थापित किया गया है। सूत्रों ने बताया कि दोनों पडोसी देशों के बीच सीमा पर एक बार फिर तनाव बढने की आशंका के बीच होने से ग्रामीणों को सुरक्षित स्थान पर भेजा गया है। सूत्रों ने बताया कि सीमा के नजदीकी गांव में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी गई है।

सूत्रों के अनुसार अपने गांवों से जाने वाले ज्यादा परिवारों ने एक पुरूष सदस्य को उनकी अचल सम्पत्ति की देखरेख के लिए घरों में ही छोडने का फैसला किया है। अधिकतर ग्रामीणों ने सामुदायिक केंद्रों में अस्थाई तौर पर शरण ली है जबकि कुछ जम्मू शहर में अपने रिश्तेदारों के घर चले गए हैं। इस बीच एक सुचेतगढ निवासी ने यूनीवार्ता को फोन पर बताया कि पाकिस्तान की ओर से की जा रही गोलाबारी और मोरटार हमले में अब रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया जा रहा है।

ऐसे मे लोगों के लिए अपने घरों में रहना संभव नहीं रह गया है। सांबा, कठुआ और जम्मू जिलों में 25 भारतीय अग्रिम चौकियों पर पाकिस्तान सेना की गोलाबारी में सीमा सुरक्षा बल(बीएसएफ) के चार जवान शहीद हो गए हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You