शराब बांटते पकड़े जाने पर खाएंगे जेल की हवा

  • शराब बांटते पकड़े जाने पर खाएंगे जेल की हवा
You Are HereDelhi Election
Monday, October 21, 2013-1:11 PM


नई दिल्ली,  दिल्ली विधान सभा चुनाव को लेकर दिल्ली चुनाव आयोग बेहद सख्त हो गया है। चुनाव प्रचार के दौरान अगर कोई प्रत्याशी वोट लेने के लिए लोगों को शराब बांटता हुआ पकड़ा गया तो उसे जेल की हवा खानी पड़ सकती है। आयोग ने फैसला किया है कि शराब बांटते हुए पकड़े जाने पर प्रत्याशी के खिलाफ आईपीसी की धारा 171 के तहत मामला दर्ज किया जाएगा और सख्त कार्रवाई की जाएगी। शराब भी जब्त कर ली जाएगी।

आयोग प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार और खर्च पर वीडियो कैमरे के जरिए नजर रखेगा। हर बार चुनाव जीतने के लिए अलग-अलग राजनीतिक पार्टियों के प्रत्याशी वोटरों को लुभाने के लिए शराब बांटते हैं। दिल्ली सहित दूसरे तमाम राज्यों से शराब चोरी-छिपे मंगवाई जाती है। दिल्ली से सटी सीमाओं पर पुलिस द्वारा जांच के दौरान शराब के ट्रक भी पकड़े जाते है। इसी के चलते इस बार आयोग ने शराब के इस्तेमाल पर लगाम लगाने के लिए वीडियो कैमरे की मदद लेनेका निर्णय लिया है।

दिल्ली में कुल 70 विधान सभा क्षेत्र हैं। चार दिसंबर को 70 सीटों पर पर मतदान होना है। वोट पाने के लिए शराब का इस्तेमाल सबसे अधिक झुग्गी-झोपड़ी वाले इलाकों में होता है। मतदान से ठीक एक दिन पहले रात के समय लोगों को शराब बांटने का काम किया जाता है। इस बार आयोग के अधिकारी औचक दौरा कर वीडियो कैमरों से उन क्षेत्रों को स्कैन करेंगे जहां पर शराब बांटे जाने की संभावना सबसे अधिक है।  

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You