मप्र में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन संबंधी औसतन पांच शिकायतें

  • मप्र में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन संबंधी औसतन पांच शिकायतें
You Are HereNational
Monday, October 21, 2013-1:41 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए लागू की गई आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के संबंध में औसतन पांच शिकायतें प्रतिदिन प्राप्त हुई हैं। आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि राज्य में चार अक्तूबर को आदर्श आचार संहिता लागू हो गयी थी। इसके बाद से अब तक 90 शिकायतें प्राप्त हुई हैं और इनमें से अनेक पर प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है। सूत्रों ने कहा कि सबसे अधिक दस शिकायतें भोपाल जिले से हुई हैं। इसके अलावा हरदा जिले से आठ, ग्वालियर से सात, छिंदवाड़ा से छह, सिवनी और मंदसौर से पांच-पांच, इंदौर और कटनी से चार-चार, रतलाम, गुना, दतिया, रीवा और धार से तीन-तीन शिकायतें प्राप्त हुई हैं।

 

सूत्रों ने कहा कि इसके अलावा नरसिंहपुर, उज्जैन, खरगोन, देवास, सागर, डिंडोरी, शहडोल और भिंड से दो-दो शिकायतें मिली हैं। सबसे कम एक-एक शिकायतें विदिशा, जबलपुर, पन्ना, दमोह, सतना, शिवपुरी, श्योपुर, नीमच, मंडला और सीधी से एक-एक शिकायत मिली हैं।

 

इन शिकायतों पर निर्वाचन आयोग के मागदर्शन में राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने आवश्यक कार्रवाई की हैं। राज्य में 51 जिलों की सभी 230 विधानसभा सीटों के लिए 25 नवंबर को एक ही चरण में मतदान होगा। इस बार भी मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी और विपक्षी दल कांग्रेस के बीच होगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You