पश्चिमी मप्र में 24 अक्तूबर को कांग्रेस का चुनावी अभियान शुरू करेंगे राहुल

  • पश्चिमी मप्र में 24 अक्तूबर को कांग्रेस का चुनावी अभियान शुरू करेंगे राहुल
You Are HereNational
Monday, October 21, 2013-2:28 PM

इंदौर: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मध्यप्रदेश में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर 24 अक्तूबर को यहां ‘सत्ता परिवर्तन’ रैली के जरिये मालवा-निमाड़ अंचल में पार्टी के अभियान की शुरूआत करेंगे।

यह रैली पश्चिमी मध्यप्रदेश के इस अंचल में कांग्रेस की चुनावी संभावनाओं के लिहाज से अहम मानी जा रही है, जो पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान भाजपा के मजबूत गढ़ में तब्दील हो गया था।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने आज ‘भाषा’ को बताया कि राहुल स्थानीय दशहरा मैदान पर पार्टी की ‘सत्ता परिवर्तन’ रैली को संबोधित करेंगे और मतदाताओं से अपील करेंगे कि वे सत्तारूढ़ भाजपा को आगामी चुनावों में जड़ से उखाड़ दें।

उन्होंने कहा, ‘हमें पूरी उम्मीद है कि राहुल की रैली के प्रभाव से हम मालवा-निमाड़ अंचल मे इस बार भाजपा के खिलाफ निर्णायक चुनावी बढ़त बनायेंगे।’

सलूजा ने बताया कि राहुल की रैली के लिये बड़े पैमाने पर तैयारियां की गयी हैं। इस रैली मे पश्चिमी मध्यप्रदेश के इंदौर और उज्जैन संभाग स्थित मालवा-निमाड़ अंचल के 66 विधानसभा क्षेत्रों के कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल होंगे।

मालवा-निमाड़ अंचल में फिलहाल करीब 65 फीसद विधानसभा सीटों पर भाजपा का कब्जा है। वर्ष 2008 के विधानसभा चुनावों के दौरान भाजपा ने इस क्षेत्र में कांग्रेस के कई मजबूत किले ढहाकर अपना वर्चस्व कायम किया था।

बहरहाल, सियासी जानकारों के मुताबिक इस बार मालवा..निमाड़ अंचल में सत्तारूढ़ भाजपा के लिये चुनावी राह उतनी आसान नहीं मानी जा रही है। यही कारण है कि भाजपा इस अंचल में अपने कुछ विधायकों के टिकट काटकर नये चेहरों को उम्मीदवारी का मौका देने पर विचार कर रही है। प्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीटें हैं। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You