जिद से पीछे हटे गोयल

  • जिद से पीछे हटे गोयल
You Are HereNational
Tuesday, October 22, 2013-10:53 AM


नई दिल्ली, (धनंजय कुमार): मुख्यमंत्री पद के  लिए अपने नाम का ऐलान करवाने के लेकर हर तिकड़म अपना चुके प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विजय   गोयल अब नरम पड़ गए हैं। अपने नाम का ऐलान करवाने के लिए पार्टी आलाकमान से मुलाकात करने से लेकर समर्थकों से प्रदर्शन करवाने वाले गोयल सोमवार को आयोजित प्रैस वार्ता में मुख्यमंत्री पद के नाम से जुड़े सभी सवालों का स्पष्ट जवाब देने के बजाय हर बात को संसदीय बोर्ड की जिम्मेदारी बताते रहे।

उन्होंने कहा कि यह फैसला बोर्ड का है और वह किसी भी पद के उम्मीदवार नहीं हैं। हालांकि उन्होंने इतना जरूर कहा कि पार्टी यदि मुख्यमंत्री पद का चेहरा सामने रखकर चुनाव नहीं लड़ती है तो उसे नुक्सान होना तय है, क्योंकि नाम तय हो जाने से जनता के बीच एक सकारात्मक संदेश जाता है, इसलिए पार्टी को चाहिए कि वह मुख्यमंत्री ही नहीं, सभी 70 विधानसभा सीटों के प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दे। इस पद को लेकर पार्टी में मचे बवाल को नकारते हुए उन्होंने कहा कि संसदीय बोर्ड जो भी तय करेगा, वह मंजूर होगा।

गोयल की नरमी के पीछे पार्टी सूत्र बताते हैं कि रविवार को पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने उन्हें पार्टी मुख्यालय बुलाकर उन्हें अच्छी तरह से समझाते हुए स्पष्ट कह दिया था कि बेकार की बातें छोड़कर चुनाव जिताने की तैयारी में जुट जाएं। बताया जाता है कि गोयल को यह भी कह दिया गया है कि इतने बेहतर माहौल के बावजूद यदि पार्टी को विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ता है तो इसकी नैतिक जिम्मेदारी उन्हें ही स्वीकारनी होगी, इसलिए मुख्यमंत्री पद के नाम पर अडऩे के बजाय पार्टी को चुनाव जिताने की तैयारी करें।


गोयल की नर्मी से हर्षवर्धन का दावा पुख्ता


विजय गोयल के नरम पडऩे से डॉ. हर्षवर्धन की दावेदारी काफी मजबूत मानी जा रही है, क्योंकि डॉ. हर्षवर्धन लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज व राज्यसभा में नेता प्रतिपक्षा अरुण जेटली के अलावा संघ की भी पसंद माने जाते हैं। यही वजह है कि पर्दे के पीछे शांत होकर बैठे हर्षवर्धन का नाम अचानक पूरी मजबूती के साथ सामने आया। बताया जाता है कि हर्षवर्धन के नाम की घोषणा कभी भी हो सकती है।
 

Edited by:Jeta

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You