‘मप्र में निर्वाचन आयोग के निर्देशों की अवहेलना’

  • ‘मप्र में निर्वाचन आयोग के निर्देशों की अवहेलना’
You Are HereNational
Wednesday, October 23, 2013-3:53 PM

भोपाल: मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में केंद्रीय चुनाव आयोग के निर्देशों की अवहेलना कर संविदा व ठेका कर्मचारियों को ड्यूटी पर लगाए जाने का आरोप लगाते हुए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से शिकायत की है। साथ ही मांग की है कि जिन संविदा कर्मियों की ड्यूटी लगा दी गई है, उसे निरस्त किया जाए। माकपा के प्रदेश सचिव बादल सरोज ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मुलाकात कर कहा है कि केंद्रीय निर्वाचन आयुक्तों के दल ने पिछले दिनों अपने भोपाल प्रवास के दौरान संविदा व ठेका कर्मचारियों को चुनावी ड्यूटी से अलग रखने के स्पष्ट निर्देश दिए थे।

 

उन्होंने इस आशय की हिदायत सार्वजनिक रूप से दी थी, मगर राज्य में इस सबके बावजूद संविदा कर्मियों को चुनावी ड्यूटी में झोंका जा रहा है।माकपा ने इसी के साथ राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की शाखा में जाने वाले कर्मचारियों व अधिकारियों को भी चुनावी ड्यूटी से बाहर रखने की अपनी मांग दोहराई है।

 

पार्टी ने संघ प्रमुख के हाल के दशहरा भाषण और प्रदेश भर में संध द्वारा भाजपा के पक्ष में चलाए जा रहे अभियान का भी हवाला दिया है। माकपा ने आश्चर्य व्यक्त किया है कि आचार संहिता के बावजूद प्रशासनिक अधिकारियों की शह पर आरएसएस खुलेआम हथियार बंद पथ-संचलन का आयोजन पूरे प्रदेश में कर रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You