पूर्वी दिल्ली में भाजपा जीतेगी 12 सीटें: संजय

  • पूर्वी दिल्ली में भाजपा जीतेगी 12 सीटें: संजय
You Are HereNational
Wednesday, October 23, 2013-6:37 PM

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली नगर निगम स्थायी समिति के अध्यक्ष संजय सुर्जन का दावा है कि इस विधानसभा चुनाव में भाजपा पूर्वी दिल्ली की 16 में 12 सीटों पर जीत दर्ज करेगी। उनका दावा है कि दिल्ली नगर निगम में लगभग डेढ़ साल में भाजपा ने ऐतिहासिक काम किए है। विकास के कामो में निगम ने दिल्ली सरकार को बहुत पीछे छोड़ दिया है। नगर निगम ने अपना नर्सिंग स्कूल तक चालू कर दिया है और मेडीकल कॉलेज खोलने की तैयारी चल रही है।

लाईसेसिंग पॉलिसी इतनी उदार हो गई कि व्यापारियों को इसका बहुत लाभ मिल रहा है। संजय सुर्जन कहते है कि 15 साल में दिल्ली की कांग्रेस सरकार ने दिल्ली को बहुत पीछे कर दिया है। दिल्ली में बदलाव की सख्त जरुरत है। कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान दिल्ली सरकार ने पूरे विश्व में देश की हालत खराब कराई। कनॉट प्लेस के विकास के लिए 77 करोड़ का बजट सात सौ करोड़ तक पहुंच गया, लेकिन आज तक भी काम पूरा नहीं हो पाया है। खुद मुख्यमंत्री इस काम को पूरा करने की कितनी बार नई डेडलाइन दे चुकी है। आखिर क्या वजह है कि सरकार इस पर मौन है।

दिल्ली से लेकर केन्द्र तक में काबिज कांग्रेस से लोग आजीज आ चुके है। सुर्जन ने बताया कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत काम कर दिए है। करावल नगर में 50 बेड का अस्पताल, स्वामी दयानंद अस्पताल में बेड की संख्या बढ़ाना, इसी अस्पताल में नर्सिंग स्कूल खोलने से यहां के लोगों को बेहद फायदा होगा। दो मोबाइल डिस्पेंसरी भी चालू हुई है। लाइसेसिंग पॉलिसी इतनी सरल कर दी गई है कि कोई भी एक दस्तावेज देकर आसानी से ट्रेड लाइसेंस हासिल किया जा सकता है। प्रॉपर्टी टैक्स पिछले सालों के मुकाबले ज्यादा प्राप्त हुआ है। सफाई व्यवस्था को बेहतर करने के लिए तीन सौ से अधिक ऑटो टिपर की व्यवस्था की गई है। इनमें 232 आ चुके है और 70 आने वाले है।
 
शिकायतों के निवारण के लिए फेसबुक पर पूर्वी निगम : सुर्जन के मुताबिक पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने आम जनता की शिकायतों के निवारण के फेसबुक पर सबसे पहले शुरुआत की। इस पर आई शिकायतों को प्राथमिकता के तौर पर हल करके लोगों को बड़ी राहत दी गई है। पूर्वी निगम की हेल्प लाइन 155303 से भी लोगों को बहुत फायदा हुआ है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You