कोयला घोटाला: मनमोहन के बच निकलने की अब कोई गुंजाइश नहीं: BJP

  • कोयला घोटाला: मनमोहन के बच निकलने की अब कोई गुंजाइश नहीं: BJP
You Are HereNational
Thursday, October 24, 2013-9:45 AM

लखनउ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कोयला आवंटन कथित घोटाला मामले में सीबीआई द्वारा प्रधानमंत्री कार्यालय से सभी फाइलें मांगे जाने पर आज कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को अब किस बात का इंतजार है। उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिये क्योंकि अब उनके बचने की कोई गुंजाइश नहीं है। भाजपा प्रवक्ता प्रकाश जावड़ेकर ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि ‘‘सीबीआई ने कोयला आवंटन घोटाला मामले में प्रधानमंत्री कार्यालय से सभी फाइलें मांगी हैं।

प्रधानमंत्री को अब किसका इंतजार है। क्या अब वह खुद से सीबीआई की पूछताछ का इंतजार कर रहे हैं।’’उन्होंने कहा कि जिस वक्त घोटाला हुए उस समय कोयला मंत्रालय मनमोहन सिंह के ही पास था लिहाजा मंत्री होने के नाते घोटाले की पूरी जिम्मेदारी उन पर है। उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिये।

अब उनके बचने की कोई गुंजाइश नहीं है। जावड़ेकर ने कहा कि राष्ट्रमंडल घोटाला मामले में दस्तावेजों पर कई अफसरों के दस्तखत थे लेकिन अंतिम हस्ताक्षर करने वाले सुरेश कलमाडी को जिम्मेदार ठहराया गया। टूजी घोटाला मामले में तत्कालीन दूरसंचार मंत्री ए. राजा के साथ भी यही हुआ।

140 कम्पनियों को कोयला ब्लाक आबंटन की फाइल में आखिरी दस्तखत प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के हैं, तो उन्हें इसका जिम्मेदार क्यों नहीं माना जा रहा है। भारतीय सीमा चौकियों पर पाकिस्तानी हमलों को अस्वीकार्य बताते हुए उन्होंने कहा ‘‘पिछले कुछ दिनों में देश की 52 सीमा चौकियों पर हमले हो चुके हैं। हमें जोरदार जवाब देना चाहिये। भारत को ऐसे कदम उठाने चाहिये कि पाकिस्तान कोई दुस्साहस ना कर सके।’’

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You