बुंदेलखंड 'इंडिया शाइनिंग' की राजनीति का शिकार: राहुल गांधी

  • बुंदेलखंड 'इंडिया शाइनिंग' की राजनीति का शिकार: राहुल गांधी
You Are HereMadhya Pradesh
Thursday, October 24, 2013-4:19 PM

भोपाल: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा पर जमकर प्रहार करते हुए आज कहा कि 'इंडिया शाइनिंग' की राजनीति के कारण बुंदेलखंड के गरीबों की आवाज दब गयी है। भाजपा की राजनीति गरीबों. महिलाओं. किसानों और अन्य वर्गों का ध्यान रखने की नहीं. बल्कि उद्योगपतियों के हित संरक्षण की है। 

गांधी बुंदेलखंड अंचल के तहत आने वाले सागर जिले के राहतगढ में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गरीब जनता की चीखें 'इंडिया शाइनिंग' के कारण सुनी नहीं जा सकी। यही वजह है कि मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश में फैले बुंदेंलखंड अंचल में अब भी स्थिति दयनीय बनी हुयी है।

उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड अंचल में वर्ष 2008 में भयानक सूखा पडा था लेकिन राज्य सरकारों ने इस क्षेत्र के लिए कुछ नहीं किया। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने बुंदेलखंड पैकेज का जिक्र करते हुए कहा कि इसके तहत इस अंचल के लिए काफी धनराशि केंद्र सरकार की ओर से भेजी गयी. लेकिन उसका सदुपयोग नहीं हो पाया।  उन्होंने कहा कि गरीबों और अन्य शोषितों के हितों की बात सिर्फ कांग्रेस करती है  जबकि भाजपा  दिखावा करती है। उन्होंने कहा कि भाजपा .कलाकारी की राजनीति. करती है और अब लोगों को भाजपाके चक्कर में नहीं पडना चाहिए।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You