'CBI के सामने पेश होने से पहले पद से इस्तीफ दें PM'

  • 'CBI के सामने पेश होने से पहले पद से इस्तीफ दें PM'
You Are HereNational
Friday, October 25, 2013-4:06 PM

नई दिल्ली/श्रीनगर: कोयला ब्लाक आवंटन मामले मे जांच के लिए खुद को सीबीआई के सामने उपस्थित होने की प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की पेशकश पर भाजपा ने आज उनके इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि केवल ऐसा करने से ही निष्पक्ष जांच हो सकती है।

मुख्य विपक्षी दल के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया कि इस तरह की पेशकश करके वह मामलों को ‘‘छिपाने’’ का प्रयास कर रहे हैं क्योंकि, वह पहले भी इस तरह के बयान दे चुके हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले सिंह ने 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन की जांच कर रही संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के समक्ष उपस्थित होने की भी पेशकश की थी लेकिन ऐसा उन्होंने किया नहीं।

सिन्हा ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री के लिए एक ही विकल्प है कि वह इस्तीफा दें और सीबीआई के समक्ष पेश हों। ...सवाल यह है कि देश के प्रधानमंत्री संदेह के घेरे में हैं। अगर सीबीआई देश के प्रधानमंत्री से पूछताछ करेगी, तो इसका क्या संदेश जाएगा? इसलिए हमने कहा है कि प्रधानमंत्री को इस्तीफा देना चाहिए और तब सीबीआई के सामने पेश होना चाहिए।’’ पूर्व विदेश मंत्री ने कहा, सीबीआई को तो यह डर रहेगा कि वह प्रधानमंत्री से कैसे सवाल करे। ऐसे में उनका इस्तीफा देना बेहतर होगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You