मोदी की रैली से पहले सीरियल ब्लास्ट, 5 की मौत, 83 घायल

You Are HereNational
Sunday, October 27, 2013-8:25 PM

पटना: पटना के गांधी मैदान में आयोजित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ‘हुंकार रैली’ के पूर्व यहां रविवार को श्रृंखलाबद्घ बम विस्फोट हुए। इन विस्फोटों में पांच व्यक्तियों की मौत हो गई, जबकि 70 से ज्यादा व्यक्ति घायल हो गए हैं। सात विस्फोटों में से छह गांधी मैदान के आसपास हुए जहां बाद में नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित किया।

बिहार के पुलिस महानिदेशक अभयानंद ने बताया कि पटना के विभिन्न स्थलों पर कुल सात विस्फोट हुए, जिनमें पांच व्यक्तियों की मौत हो गई, जबकि 70 व्यक्ति घायल हो गए हैं। सभी घायलों को पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों ने बताया कि आठ घायलों की स्थिति गंभीर है।

पुलिस के अनुसार, पहला विस्फोट पटना रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 10 से करबिगहिया की ओर निकलने वाले रास्ते पर स्थित शौचालय में हुआ, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया। घायल व्यक्ति को इलाज के लिए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटनास्थल से पुलिस ने एक जीवित बम भी बरामद किया।

इसके बाद गांधी मैदान और आसपास के क्षेत्रों में सात बम विस्फोट हुए। उस समय मोदी पटना पहुंच चुके थे लेकिन रैली स्थल पर नहीं पहुंचे थे। इनमें से चार विस्फोट गांधी मैदान में हुए। परिणामस्वरूप चार व्यक्तियों की मौत हो गई और दहशत का माहौल बन गया। गांधी मैदान के समीप एक सिनेमा हाल और ट्विन टॉवर बिल्ंडग के समीप दो बम विस्फोट हुए, लेकिन यहां कोई हताहत नहीं हुआ।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। पूरे मामले की जांच के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) पटना आएगी। सूत्रों के अनुसार पटना प्लेटफार्म के पास हुए विस्फोट में टाइमर का इस्तेमाल किया गया था। उल्लेखनीय है कि ये बम विस्फोट ऐसे समय में हुए, जब कुछ ही समय बाद भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने यहां गांधी मैदान में एक रैली को संबोधित किया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You