विपक्ष भी नहीं कह सकता कि दिल्ली में विकास नहीं हुआ है: राहुल

  • विपक्ष भी नहीं कह सकता कि दिल्ली में विकास नहीं हुआ है: राहुल
You Are HereNcr
Sunday, October 27, 2013-8:33 PM

नई दिल्ली: दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में आयोजित अपनी रैली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों का जमकर बखान किया। रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा है कि विपक्ष भी ये नही कह सकता कि दिल्ली में विकास नहीं हुआ है। शीला जी ने दिल्ली को बदल दिया है। दिल्ली मेट्रो और परिवहन व्यवस्था का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा कि दिल्ली में विकास कार्यों के ये सबसे बड़े उदाहरण हैं। जकार्ता और इंडोनेशिया में लोग दिल्ली मेट्रो का उदाहरण देते हैं।

राहुल ने सरकार द्वारा किए गए कामों हवाला देते  हुए कहा कि हमने करीब 1500 अनाधिकृत कालोनियों में गरीबों की मदद की है। कमजोर और गरीब वर्ग के लोगों को शिक्षा, काम और भोजन का हक दिलाया है। सरकार ने  राशन कार्ड को जरूरतमंदों तक पहुंचाया, पहले यह उन लोगों को नहीं मिल पाता था जिन्हें इसकी जरूरत होती थी। इसके साथ ही हम खाद्य सुरक्षा बिल लेकर आए जिसने आबादी के एक बड़े हिस्से को राहत दी है।

राहुल ने सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए आरटीआई का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि आरटीआई के जरिए अब देश का कोई भी नागरिक सरकार से सवाल पूछ सकता है। यह हमारी सरकार की एक बड़ी उपलब्धि है। विपक्ष पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि यूपीए के शासनकाल में एनडीए से 3 गुना ज्यादा सड़कें बनवाई गईं हैं। हम सिस्टम को ओपन रखना चाहते हैं पर विपक्ष ऐसा नहीं चाहता। 

अपने भाषण के अंत में राहुल ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि आने वाले चुनाव में कांग्रेस की ही जीत होगी। राहुल ने जनता से आह्वान किया कहा कि जाओ और कांग्रेस पार्टी की लड़ाई लड़ो। 

 

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You