चांडी पर पथराव: मुख्यमंत्री अस्पताल में भर्ती, एलडीएफ कार्यकर्ता गिरफ्तार

  • चांडी पर पथराव: मुख्यमंत्री अस्पताल में भर्ती, एलडीएफ कार्यकर्ता गिरफ्तार
You Are HereNational
Monday, October 28, 2013-10:55 AM

तिरवनंतपुरम: कुन्नूर में विपक्षी एलडीएफ के विरोध प्रदर्शन के दौरान मामूली रूप से घायल हुए केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी को विस्तृत जांच एवं निगरानी के लिए यहां के मेडिकल कॉलेज अस्पताल मे भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने इस घटना के संबंध में कन्नूर जिले के विभिन्न हिस्सों में रात भर छानबीन की और करीब 22 एलडीएफ कार्यकर्ताओं को हिरासत मे लिया है, जिनमें से ज्यादातर माकपा और इसकी युवा इकाई डीवाईएफआई से जुड़े हुए हैं। इस संबंध में एलडीएफ के कुछ विधायकों और माकपा जिला इकाई के नेताओं सहित 1,000 एलडीएफ कार्यकर्ताओं के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।

कुन्नूर से विमान के जरिए कल देर रात तिरवनंतपुरम पहुंचे चांडी को सीधे मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों के एक दल ने उनकी जांच की और उनकी स्थिति स्थिर बताई। स्वास्थ्य मंत्री वी एम शिवा कुमार ने बताया कि डाक्टरों ने मुख्यमंत्री को एक दिन के आराम की सलाह दी है और आज के उनके सभी आधिकारिक कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं।

गौरतलब है कि सौर पैनल घोटाले को लेकर जारी माकपा नीत एलडीएफ के प्रदर्शन के दौरान विपक्षी गठबंधन के कार्यकर्ताओं ने राज्य पुलिस एथलेटिक प्रतियोगिता के समापन समारोह सहित विभिन्न आयोजनों में शिरकत के लिए कुन्नुर आए चांडी पर कल शाम पथराव कर दिया था।

कड़ी सुरक्षा के बावजूद समारोह स्थल में जा घुसे प्रदर्शनकारियों ने चांडी की कार पर पथराव किया था, जिससे कार के शीशे टूट गए और उसके टुकड़े मुख्यमंत्री की दाईं आंख के उपर माथे पर जा लगे। इसके अलावा एक पत्थर उनके सीने पर लगा, जिससे वहां सूजन आ गयी है।

राज्य की सत्ताधारी कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि यह हमला माकपा के ‘अलोकतांत्रिक दृष्टिकोण’ को दर्शाता है, जो कतई स्वीकार्य नहीं है। हालांकि माकपा नेताओं ने इस घटना में खुद की किसी भी भूमिका से इनकार करते हुए कहा कि चांडी पर हमला करना उनके विरोध प्रदर्शन का हिस्सा नहीं है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You