एनडीएमसी ईआईएल से वापस लेगा कनॉट प्लेस पुनर्विकास का काम

  • एनडीएमसी ईआईएल से वापस लेगा कनॉट प्लेस पुनर्विकास का काम
You Are HereNational
Monday, October 28, 2013-12:11 PM

नई दिल्ली : एनडीएमसी ने 600 करोड़ रुपए से अधिक की कनॉट प्लेस पुनर्विकास परियोजना का काम निर्धारित समय सीमा में पूरा नहीं होने के कारण हो रही आलोचनाओं के मद्देनजऱ इस परियोजना के ठेकेदार  इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड से धीरे-धीरे अपने सभी कार्य वापस लेने का निर्णय लिया है।

नई दिल्ली नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष जलाल श्रीवास्तव ने कहा, ‘हमने अब अपने हाथों में नियंत्रण लेने का निर्णय लिया है। हम अब चरणबद्ध तरीके से ईआईएल को अपने सभी कामों से हटाना चाहते हैं।इस परियोजना को अक्तूबर 2010 में राष्ट्रमंडल खेलों से पहले पूरा होना था लेकिन ईआईएल अभी तक इसे पूरा नहीं कर पाई है।

मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने परियोजना के लिए अंतिम समय सीमा 30 सितंबर तय की थी लेकिन सरकारी कंपनी इस समय सीमा में भी काम पूरा नहीं कर सकी। श्रीवास्तव ने कहा, समस्या यह है कि ईआईएल हर काम को हल्के में ले रही है। हम कनॉट पलेस में मरम्मत का समग्र काम नई कंपनी को सौंपने जा रहे हैंं।कनॉट प्लेस और खान मार्केट जैसे इलाकों में पार्किंग की समस्या के बारे में श्रीवास्तव ने कहा कि सार्वजनिक परिवहन का अच्छा इस्तेमाल करके इस समस्या को सुलझाया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि एनडीएमसी ने पांच अंकों का एक हेल्पलाइन नंबर भी मुहैया कराया है जिस पर फोन करके लोग अपनी शिकायतें दर्ज करा सकते हंै। जलभराव की समस्या के बारे में उन्होंने कहा कि इस समस्या का समाधान निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You