दिल्ली पुलिस को मिली IM आतंकी यासीन भटकल की हिरासत

  • दिल्ली पुलिस को मिली IM आतंकी यासीन भटकल की हिरासत
You Are HereNational
Monday, October 28, 2013-3:25 PM

नई दिल्ली: स्थानीय अदालत ने 2011 में अवैध हथियार फैक्टरी स्थापित करने के आरोप में दर्ज मामले में इंडियन मुजाहिदीन के सह संस्थापक यासीन भटकल और उसके करीबी सहायक को 15 दिन के लिए दिल्ली पुलिस की हिरासत में भेज दिया। अदालत ने इस मामले में भटकल ओर उसके करीबी सहयोगी को गिरफ्तार करने का जांच एजेन्सी का अनुरोध स्वीकार कर लिया।

जिला न्यायाधीश आई एस मेहता ने दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ को यासीन भटकल और उनके सहायक असदुल्ला अख्तर को गिरफ्तार करने की अनुमति दे दी जब एनआईए हैदराबाद ने उन्हें अदालत के समक्ष पेश किया। एनआईए हैदराबाद ने कहा कि आरोपियों से हिरासत में पूछताछ की कोई जरूरत नहीं है।

जिला न्यायाधीश ने विशेष प्रकोष्ठ के जवानों से भटकल और अख्तर को विशेष अदालत के समक्ष उन मामलों में मुकदमा चलाने के लिए पेश करने को कहा जिसकी जांच दिल्ली पुलिस की विशेष प्रकोष्ठ कर रही है ताकि वे उनकी हिरासत मांग सकें।      

इसके बाद आरोपियों को अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश दया प्रकाश के समक्ष पेश किया गया जिन्होंने दोनों आरोपियों को 12 नवंबर तक 15 दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया।  दोनों आरोपियों की तरफ से पेश अधिवक्ता एम एस खान ने पुलिस हिरासत की याचिका का यह कहते हुए विरोध किया कि आरोपियों से पहले ही एनआईए पूछताछ कर चुकी है और विशेष प्रकोष्ठ के पास नए सिरे से उनकी हिरासत मांगने का कोई अधिकार क्षेत्र नहीं है। 

भटकल और अख्तर को इससे पहले क्रमश: 21 और 17 सितंबर गिरफ्तार किए जाने के बाद एनआईए की हैदराबाद इकाई दिलसुखनगर विस्फोट मामले में पूछताछ के लिए हैदराबाद ले गई थी। उन विस्फोटों में 16 लोगों की जान गई थी। इस साल 21 फरवरी को कोणार्क और वेंकटादिरी थिएटरों के निकट रखे गए आईईडी के जरिए विस्फोट को अंजाम दिया गया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You