जबरन शादी तय होने पर युवती ने की खुदकुशी

  • जबरन शादी तय होने पर युवती ने की खुदकुशी
You Are HereCrime
Monday, October 28, 2013-2:31 PM

नई दिल्ली (कृष्ण कुणाल सिंह): दक्षिण जिला के नेबसराया थानागर्त इलाके में एक 12 वीं कक्षा की छात्रा ने जबरन दूसरी जगह शादी तय किए जाने से दुखी होकर घर के आंगन में बने भूमिगत पानी के टैंक में कूदकर खुदकुशी कर ली। घटना स्थल से सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें उसने अपने माता पिता को परेशान न करने की बात लिखी है। 

पुलिस ने बताया कि मृतक छात्रा की पहचान संगम विहार गली नंबर-13, एल ब्लाक निवासी सोनिया(19)के रूप में हुई है। परिवार में मां तीन भाई व परिवार के अन्य सदस्य है। वह संगम विहार स्थित हाई सेकेंडरी स्कूल में 12 वीं कक्षा में पढ़ाई करती थी। बताया जा रहा है कि वह संगम विहार इलाके में रहने वाले एक युवक से प्रेम करती थी और उसी से शादी करना चाहती थी।  इस रिश्ते को घर वाले पसंद नहीं करते थे और उन्होंने उससे शादी करने से मना कर दिया था। उन्होंने सोनिया का रिश्ता किसी दूसरे युवक से तय कर दिया था। 

बताया जाता है कि उसकी सगाई भी हो चुकी थी और अगले महीने 19 नवंबर को शादी होने वाली थी। परिजनों ने शादी तैयारियां शुरू कर दी थी। नाराज सोनिया ने 23 अक्तूबर की शाम पानी के टैंक में कूद कर आत्महत्या कर ली। दूसरी तरफ युवती का कुछ पता नहीं चलने पर परिजनों ने उसकी काफी तलाश की। कुछ पता नहीं चलने पर परिजनों ने  गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You