स्ट्रीट लाइट का खुला पैनल बॉक्स दे रहा है हादसों को दावत

  • स्ट्रीट लाइट का खुला पैनल बॉक्स दे रहा है हादसों को दावत
You Are HereNational
Monday, October 28, 2013-2:45 PM

वजीरपुर : विद्युत वितरण कंपनी की लापरवाही के चलते पश्चिमी दिल्ली के वजीरपुर इलाके में जगह-जगह लगी स्ट्रीट लाइट के खम्भों के पैनल बॉक्स खुले पड़े हैं। यह पैनल बॉक्स किसी भी दिन बड़े हादसे का कारण बन सकते हैं। 

इलाके में इनकी देख-रेख के लिए रखे गए कर्मचारी अपनी ड्यूटी से नदारद रहते हैं। जिसकी जानकारी अधिकारियों को भी है, बावजूद इसके यह अधिकारी आंख मूंदे बैठे हैं। पश्चिमी दिल्ली के वजीरपुर में सड़क किनारे और गलियों में कुल 2 हजार से ज्यादा स्ट्रीट लाइट लगी हुई हैं। इनकी देखरेख की जिम्मेदारी टाटा पावर, दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन (टी.पी.डी.डी.एल.) को दी गई है। स्थानीय लोगों की मानें तो जब लाइट खराब होती है तो दुरुस्त करने के लिए टी.पी.डी.डी.एल. के कर्मचारी पहुंचते तो हैं, लेकिन लाइट को दुरुस्त करने के बाद खम्भे के नीचे बने बिजली के पैनल बॉक्स को खुले छोड़ चले जाते हैं। जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। 

बच्चे हो सकते हैं हादसों का शिकार: वजीरपुर में सड़क कि नारे कई जगह जे.जे. कैम्प का इलाका बसा हुआ है। इन इलाकों में बच्चे शाम के समय सड़क पर ही खेलते नजर आते है। यह बच्चे खुले पैनल में कहीं हाथ न डाल दें, इसका खतरा हमेशा बना रहता है। इतना ही नहीं इलाके में कई साल पहले पैनल में नंगे तारों में हाथ डालने के कारण से एक बच्चा गंभीर रूप से झुलस गया था।

शिकायतों पर नहीं हो रहा अमल: सड़क किनारे लगी स्ट्रीट लाइट की देखरेख के लिए हर क्षेत्र में कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। फिर भी इन कर्मचारियों की नजर खुले पैनल बॉक्स पर नहीं जा रही है। 

स्थानीय लोगों के अनुसार बिजली कंपनी से कई बार शिकायत भी की गई,लेकिन शिकायत पर सुनवाई करने वाला कोई नहीं है। कई बार क्षेत्रीय कार्यालय में जाकर शिकायत करते हैं, तो वहां के कर्मचारी शिकायत लिए बिना ही भगा देते है।

स्ट्रीट लाइट के पैनल  के खुले होने की जानकारी नहीं है। अगर ऐसा है तो बहुत जल्द उसको दुरुस्त कराया जाएगा। साथ ही जो कर्मचारी इसमें लापरवाही बरत रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। 

-अजय महाराज, प्रवक्ता टी.पी.डी.डी.एल.

 
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You