त्यौहारों के दौरान सुरक्षा कड़ी करें राज्य : केंद्र

  • त्यौहारों के दौरान सुरक्षा कड़ी करें राज्य : केंद्र
You Are HereNational
Tuesday, October 29, 2013-2:33 PM

नई दिल्ली : पटना में बम विस्फोटों के परिप्रेक्ष्य में केंद्र ने सोमवार को सभी राज्यों से कहा है कि वे त्यौहारी सीजन के दौरान एलर्ट रहें और सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करें। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उन 5 राज्यों से भी चुनावी रैलियों के दौरान सुरक्षा कड़ी करने को कहा है, जहां विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। विशेषकर उन रैलियों में चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के लिए कहा गया है जिनमें शीर्ष नेता शिरकत कर रहे हों।

पटना में विस्फोटों के एक दिन बाद भेजी एडवाइजरी (परामर्श) में मंत्रालय ने राज्यों और संघशासित क्षेत्रों से कहा है कि वे संवेदनशील जगहों, धार्मिक स्थलों, बाजारों, रेलवे स्टेशनों, बस टर्मिनलों और अन्य महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर कड़ी निगरानी रखें और पर्याप्त संख्या में सुरक्षाबल तैनात करें। सूत्रों ने बताया कि राज्यों और संघशासित क्षेत्रों से कहा गया है कि वे आतंकवादियों द्वारा विध्वंसकारी गतिविधियां फैलाने की किसी भी संभावित कोशिश को विफल करने के लिए सभी एहतियात बरतें। विशेषकर उन जगहों पर विशेष एहतियात बरती जाए, जहां लोगों का बड़ा जमावड़ा है।

सूत्रों ने कहा कि गृह मंत्रालय ने राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, दिल्ली और मिजोरम में अधिकारियों से कहा है कि वे राजनीतिक रैलियों के दौरान सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करें क्योंकि आतंकवादी ऐसी रैलियों को निशाना बनाने का प्रयास कर सकते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You