नगर निगम की ऑनलाइन सेवाएं ठप, टेक महिंद्रा ने दिया नोटिस

  • नगर निगम की ऑनलाइन सेवाएं ठप, टेक महिंद्रा ने दिया नोटिस
You Are HereNational
Wednesday, October 30, 2013-1:42 PM

नई दिल्ली : पिछले 2 दिनों से तीनों नगर निगम में ऑनलाइन सेवाएं ठप हो गईं है। ऑनलाइन सेवाएं मुहैया कराने वाली टेक महिंद्रा ने एक बार फि र सभी ऑनलाइन सेवाओं को बंद कर दिया है। निगम की ऑनलाइन सॢवस बंद होने से सोमवार और मंगलवार के दिन सभी क्षेत्रीय कार्यालयों तथा निगम मुख्यालय में कोई भी कार्य नहीं हो सका। 

ऑनलाइन सेवाएं बंद होने का यह कोई पहला मामला नहीं है। टेक महिंद्रा पहले भी लगातार 3 दिन तक निगम की सभी ऑनलाइन सेवाओं को बंद कर चुकी है। बावजूद इसके कोई हल ना निकलने पर टेक महिंद्रा ने एक बार फिर सभी सेवाओं को बंद कर दिया है। निगम के शीर्ष अधिकारियों के बाद नेताओं ने इस मामलें पर बैठक कर इसका हल ढुंढऩे की कोशिश की, लेकिन कोई रास्ता नहीं निकल सका। निगम अधिकारी और नेता मिलकर ऑनलाइन सॢवस को चालू कराने तथा इस मामलें के निपटारे के लिए बीच का रास्ता तलाश रहें हैं।

बकाया राशि पर नहीं बन पा रही सहमति:
निगम की सेवाओं के मेंटेनेंस और सपोर्ट सॢवस पर खर्च हुए करोड़ों रुपए की बकाया राशि टेक महिंद्रा और निगम के बीच विवाद का कारण बनी हुई है। टेक महिंद्रा इस राशि को 30 करोड़ रुपए से ज्यादा बता रही है, जबकि निगम 10.15 करोड़ रुपए के बीच देने को तैयार है। असल में बैंडविड्थ को आधार बनाकर अधिकारियों ने भुगतान की बात कही थी लेकिन इस पर भी सहमति नहीं पाई। जिसके बाद टेक महिंद्रा ने अगले ही दिन नोटिस देकर सभी सेवाओं को बंद कर दिया।

टेक महिंद्रा और निगम का यह विवाद चीफ  सेक्रे ट्ररी के पास दरबार भी पहुंचा चुका है। सूत्र बतातें है कि वहां से भी इस मामलें का हल ना निकलने के बाद टेक महिंद्रा अधिकारियों और निगम नेताओं दोनों पर उपर से दबाव बना रही है। बार-बार ऑनलाइन सेवाएं बंद करने पर निगम, टेक महिंद्रा को ब्लैक लिस्ट करने का नोटिस भेज चुका है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You