Subscribe Now!

'गांधी-नेहरू परिवार का सदस्य बने देश का PM'

  • 'गांधी-नेहरू परिवार का सदस्य बने देश का PM'
You Are HereNcr
Thursday, October 31, 2013-8:28 AM

नई दिल्ली: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद के लिए पार्टी का उम्मीदवार घोषित करने को लेकर जारी चर्चा को बल देते हुए कांग्रेस ने कल कहा कि देश 1989 के बाद से गांधी-नेहरू परिवार के किसी सदस्य के प्रधानमंत्री बनने का इंतजार कर रहा है। पार्टी के प्रवक्ता राज बब्बर ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘यह उन्हें (राहुल को) प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने से जुड़ा सवाल नहीं है, बल्कि देश यह मांग कर रहा है।

 

आप जिस व्यक्ति की बात कर रहे हैं, जहां तक उनकी बात है तो देश 1989 से यह मांग कर रहा है कि गांधी परिवार का कोई सदस्य देश का प्रधानमंत्री बने।’’ उन्होंने कहा, ‘‘1989 के बाद से देश में इस बारे में चर्चा हो रही है। लोग उत्सुकता के साथ इसका इंतजार कर रहे हैं। इसलिए जिस व्यक्ति की प्रधानमंत्री पद की उम्मदवारी के बारे में आप बात कर रहे हैं....न केवल मैं बल्कि पूरा देश इसकी मांग कर रहा है और उम्मीद लगाए बैठा है कि गांधी-नेहरू परिवार का कोई सदस्य आए और देश का प्रधानमंत्री बने।’’

 

इससे पहले बब्बर से पूछा गया कि कि क्या कांग्रेस ने 2014 के लोकसभा चुनावों के लिए राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर पेश करने का फैसला कर लिया है जिसके जवाब में बब्बर ने राहुल गांधी और नरेन्द्र मोदी की कार्य शैली की तुलना करते हुए यह टिप्पणी की।  इससे पूर्व राज बब्बर ने राहुल के खिलाफ ‘‘वंशवादी राजनीति’’ की टिप्पणी को लेकर मोदी की आलोचना की और कहा कि देश में समावेशी धर्मनिपरपेक्षता और विभाजनकारी सांप्रदायिकता की दो अलग अलग विचारधाराएं हैं।

 

उन्होंने कहा कि एक तरफ एक ऐसा व्यक्ति है जो गुजरात का मुख्यमंत्री है, दूसरे पक्ष का प्रतिनिधि है और प्रधानमंत्री पद का उनका उम्मीदवार है। आपने उनके विचार सुने हैं। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष हैं जिनकी एकमात्र चिंता यह है कि देश के गरीबों को भूखे पेट ना सोना पड़े। गौरतलब है कि कांग्रेस अब तक यह कहती आई है कि वह प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं करती और राहुल ने खुद भी कई मौकों पर प्रधानमंत्री पद की अपनी उम्मीदवारी को लेकर चर्चा को महत्व नहीं दिया।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You