‘बिहार दौरे के दौरान नरेंद्र मोदी राज्य अतिथि होंगे’

  • ‘बिहार दौरे के दौरान नरेंद्र मोदी राज्य अतिथि होंगे’
You Are HereNational
Thursday, October 31, 2013-3:45 PM

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ तनातनी के बावजूद गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी आगामी बिहार यात्रा के दौरान राज्य सरकार के अतिथि होंगे। मोदी प्रदेश में उनकी रैली के दौरान बम धमाकों में मरने वालों के परिजन से मिलने के लिए दो दिवसीय दौरे पर कल यहां आ रहे हैं। मंत्रिमंडल सचिवालय समन्वय विभाग के प्रधानसचिव ब्रजेश महरोत्रा ने बताया ‘वे एक प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं इसलिए परिपाटी के अनुसार वे राज्य के अतिथि हों\गे। हेलिकॅाप्टर कल रात यहां पहुंचने वाले मोदी बिहार के अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान पिछले 27 अक्तूबर को पटना में आयोजित हुंकार रैली के दौरान बम विस्फोट में मरे छह लोगों के परिजन से दो नवंबर को प्रदेश के अलग-अलग जिलों में जाकर मुलाकात करेंगे। 

भाजपा की हुंकार रैली को नरेंद्र मोदी द्वारा संबोधित किए जाने के पूर्व पटना के गांधी मैदान में हुए सिलसिलेवार धमाकों में छह लोगों की मौत हो गयी थी जबकि 82 अन्य घायल हो गए थे। भाजपा ने रैली के दौरान राज्य सरकार से सुरक्षा में बरती गयी लापरवाही से लोगों को अवगत कराने के लिए आज से इन धमाकों में मरने वालों की अस्थि कलश यात्रा की शुरूआत प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने आज सुपौल जिले में वहां के मरने वाले भरत रजक के परिजनों से मुलाकात  की।

नरेंद्र मोदी को बिहार दौरे के दौरान उनके राज्य अतिथि होने के बारे में पूछे जाने पर सुशील कुमार मोदी ने कहा कि इसमें कोई बड़ी बात नहीं है। एक प्रदेश के मुख्यमंत्री होने के नाते उन्हें राज्य अतिथि का दर्जा दिया जाना चाहिए। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि राजनीतिक विरोध अपनी जगह पर है पर वे (नरेंद्र मोदी) एक राज्य के मुख्यमंत्री हैं। राज्य सरकार एक वीआईपी के लिए निर्धारित सभी सुविधाएं उन्हें उपलब्ध कराएगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You