रहस्यमय खजाना: पहली बार मीडिया के सामने आए शोभन सरकार

  • रहस्यमय खजाना: पहली बार मीडिया के सामने आए शोभन सरकार
You Are HereNational
Friday, November 01, 2013-9:00 AM

उन्नाव: शहीद राजा राव रामबक्श के खंडहर हो चुके महल में 1000 टन सोना दबा होने की भविष्यवाणी करने वाले संत शोभन सरकार डौडिय़ाखेड़ा में एएसआई द्वारा खुदाई शुरू किए जाने के लगभग दो हफ्ते बाद कल पहली बार मीडिया के सामने आए और कहा कि जब तक उन्हें खुदाई स्थल पर नहीं बुलाया जाता सोना निकलने वाला नहीं है।

हालांकि, अधिकारियों ने फिलहाल खुदाई में कोई चट्टान मिलने की बात नहीं कही है। शोभन सरकार ने कहा कि चट्टान मिली है और उसे तोड़ते ही एएसआई के अधिकारियों को खजाने का सच पता चल जाएगा। शोभन सरकार ने मीडिया से बात करते हुए कई बार नाराज भी हुए और अपने कहे बयान से पलटे भी। उन्होंने जहां एक बार यह कहा कि यदि यह आपरेशन सेना करती तो सच अब तक सामने आ चुका होता। वहीं पर कभी यह कहकर सबको चौका दिया कि जब तक उन्हें खुदाई स्थल पर नहीं बुलाया जाता तब तक सोना नहीं निकलने वाला है।

बातों में लगातार आ रही भिन्नता पर सवाल होने पर सरकार ने बौखलाते हुए एएसआई और प्रशासन पर आरोप लगाने शुरू कर दिए और कहा कि ऐसा कौन सा काम खुदाई स्थल पर हो रहा है जो मीडिया को प्रतिबंधित किया जा रहा है। हमने तो खुदाई के सीधे प्रसारण की मांग की थी। उन्होंने यह जरुर माना कि उन्होंने जिस स्थान पर बताया गया था एएसआई की टीम वहीं पर खुदाई कर रही है।

बहरहाल, एक दिवसीय विश्राम के बाद एएसआई की टीम ने आज खुदाई का काम पुन: शुरू कर दिया पर एक सेंटीमीटर भी आगे नहीं बढ़ सकी। उपजिलाधिकारी विजय शंकर दुबे ने बताया कि कल दिन भर एएसआई की टीम अभी तक हुई पूरी खुदाई 4 मीटर 80 सेमी की सफाई करती रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You