Subscribe Now!

PIX: अभिषेक की ‘उमराव जान’ ऐश हुई 39 की

  • PIX: अभिषेक की ‘उमराव जान’ ऐश हुई 39 की
You Are HereNational
Friday, November 01, 2013-1:16 PM

मुंबई: ऐश्वर्या राय बॉलीवुड की उन चुनिंदा अभिनेत्रियों में एक हैं जिन्होंने फिल्मों में अभिनेत्रियों को महज शोपीस के तौर पर इस्तेमाल किये जाने की परंपरागत सोच को न सिर्फ बदला बल्कि बॉलीवुड को अंतराष्ट्रीय स्तर पर भी विशेष पहचान भी दिलायी।

ऐश्वर्या का जन्म 01 नवंबर 1973 को मैंगलोर में हुआ। कुछ वर्ष के बाद उनका परिवार मुंबई आ गया। जहां उन्होंने अपनी प्रांरभिक शिक्षा पूरी की।बचपन में उनका रूझान वास्तुकार बनने की ओर था लेकिन बाद में उनका रूझान मॉडलिंग इंडस्ट्री की ओर हो गया।

वर्ष 1994 में मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया जहां उन्हें मिस इंडिया वलर्ड के खिताब से नवाजा गया। मिस वल्र्ड प्रतियोगिता में भारतीय सुंदरता का परचम पूरी दुनिया में लहराते हुये रीता फारिया के बाद मिस वल्र्ड का खिताब जीतने वाली दूसरी भारतीय सुंदरी बनी। इस प्रतियोगिता में उन्हें मिस फोटोजेनिक के खिताब से भी नवाजा गया प्रतियोगिता को जीतने के बाद ऐश्वर्या ने सामाजिक सरोकार से जुड़े कई क्षेत्रों में काम किया और इस दौरान उन्हें कई राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय संगठनों के साथ काम करने का मौका मिला।

वर्ष 1997 में ऐश्वर्या ने अपने सिने कैरियर की शुरूआत तमिल फिल्म इरूअर से की। इसी वर्ष उन्होंने बालीवुड में भी कदम रखा और बॉबी देओल के साथ और प्यार हो गया में काम किया। दुर्भाग्य से यह फिल्म टिकट खिड़की पर विफल साबित हुयी। इसके बाद 1998 में ऐश्वर्या ने एस.शंकर की तमिल फिल्म, जीन्स में काम किया। इस फिल्म की व्यावसायिक सफलता के बाद वह फिल्म इंडस्ट्री में कुछ हद तक अपनी पहचान बनाने में कामयाब हो गयी।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You