Subscribe Now!

भाजपा उम्मीदवारों के नाम पर बढ़ती तारीखें

  • भाजपा उम्मीदवारों के नाम पर बढ़ती तारीखें
You Are HereDelhi Election
Friday, November 01, 2013-11:14 AM

 नई दिल्ली (धनंजय कुमार): दिल्ली विधानसभा के चुनावी मैदान में अपने प्रत्याशियों के नाम तय करने में भाजपा तारीख पर तारीख बदल रही है। प्रत्याशियों के नाम सबसे पहले घोषित करने का ऐलान करने वाली भाजपा अब तक इनके  नामों पर अंतिम निर्णय तक नहीं ले पाई है। 

यही वजह  है कि बी.जे.पी. ने पहले 15 सितम्बर तक उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करने का दावा कर रही थी वहीं फिर इसकी समय सीमा बढ़ाकर 30 अक्तूबर कर दी गई, लेकिन प्रदेश चुनाव प्रभारी नितिन गडकरी के दिल्ली में न होने की वजह से इसे और एक दिन के लिए टाल दिया गया। 

हैरत की बात यह है कि इस दिन गडकरी के आवास पर चुनाव समिति की बैठक हुई, लेकिन किसी निर्णयपर नहीं पहुंचा जा सका। चर्चा है कि ग्रेटर कैलाश विधानसभा सीट को लेकर विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रो.विजय कुमार मल्होत्रा और गडकरी के बीच हल्की बहस भी हो गई क्योंकि प्रो. मल्होत्रा इस सीट से अपने बेटे के लिए टिकट मांग रहे हैं, जबकि गडकरी भाजपा विदेश शाखा के संयोजक विजय जौली को टिकट देने के मूड में हैं। 
 
भाजपा सूत्रों के मुताबिक, बुधवार को चुनाव प्रभारी नितिन गडकरी के घर पर डॉ. हर्षवर्धन, विजय गोयल, प्रो विजय कुमार मल्होत्रा, विजय शर्मा और आर. के. सिन्हा की बैठक हुई। बैठक में चर्चा की गई कि मौजूदा विधायकों को टिकट दिया जाए। साथ ही जो पिछली बार काफी कम अंतर से चुनाव हारे हैं, उन्हें भी दोबारा  टिकट दिया जाए, लेकिन इस पर सहमति नहीं बन सकी। 
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विजय गोयल ने बताया कि  विधानसभा चुनाव के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं, लेकिन प्रत्याशियों के नाम की घोषणा दीवाली बाद ही की जाएगी। 
 
बताया जाता है कि अभी किसी सीट पर दावेदार शॉर्ट लिस्ट नहीं किए गए हैं, 70 सीटों पर 1600 दावेदार हैं। गौरतलब है कि भाजपा दिल्ली चुनाव समिति की करीब डेढ़ महीने पहले 2 बैठकें हुईं थीं। तब कहा गया था कि सितम्बर तक टिकटों का ऐलान हो जाएगा, लेकिन उसके बाद समिति की बैठक ही नहीं हो पाई। कभी गडकरी के दिल्ली में न होने की वजह से बैठक नहीं हो पाई, तो कभी भाजपा में मचे उथल-पुथल की वजह से टिकटों पर बात नहीं हो पाई। 
Edited by:Jeta
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You