‘आजम की बर्खास्तगी को लेकर भाजपा करेगी प्रदेश व्यापी आंदोलन’

  • ‘आजम की बर्खास्तगी को लेकर भाजपा करेगी प्रदेश व्यापी आंदोलन’
You Are HereNational
Friday, November 01, 2013-12:31 PM

मुजफ्फरनगर: भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के विधानमंडल के नेता हुकुम सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आजम खां की बर्खास्तगी व दंगा पीडितो को 5 लाख रुपया का मुआवजा की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में शीघ्र ही आंदोलन शुरू करेगी। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरनगर दंगों में किसानों के नुकसान की आेर सपा सरकार गम्भीर नहीं है और उपद्रवी लगातार किसानों का नुकसान कर रहे है। प्रत्येक किसान को पांच-पांच लाख का मुआवजा मिलना चाहिए। भाजपा विधानमंडल दल के नेता हुकुम सिंह ने मुजफ्फरनगर में पत्रकार वार्ता में कहा कि मुजफ्फरनगर दंगों व उसके बाद भी किसानों और टै्रक्टरों का नुकसान हुआ। टयूब्वैल के  बोरिंग नष्ट कर दिये गये। गन्ने की खडी फसल में आग लगाई जा रही है। पापुलर के पेडों को भी काटा जा रहा है। किसानों के लिए सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि वो रवि की फसल की बुआई कैसे करे। फुगाना क्षेत्रा में बोरिंग खराब होने से किसान सिंचाई भी नहीं कर पा रहे है। वहां जलस्तर बहुत नीचे है और पुलिस प्रशासन अब भी एक पक्षीय कार्यवाही कर रहा है।

मौहम्मदपुर रायसिंह गांव की घटना में भी उन्होंने कहा कि खेतों पर जा रहे किसानों पर हमले हो रहे हंै और पुलिस लगातार एक तरफा कार्यवाही कर रही है। वहां पुलिस ने एक तरफा कार्यवाही पर आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि फुगाना क्षेत्र में रास्ते में महिला की हत्या करने वाले की कोई गिरफ्तारी नहीं की गयी। उन्होंने मुजफ्फरनगर प्रशासन से दो टूक पूछा कि प्रशासन यह बताये कि किसानों की फसल, टै्रक्टर, बोरीगं को नुकसान पहुंचाने वाले कितने लोगों को उन्होंने अब तक गिरफ्तार किया। उन्होंने कहा कि जिन किसानेां का लगातार नुकसान हो रहा है उनमे प्रत्येक को पांच लाख का मुआवजा मिलना चाहिए। अगर एेसा न हुआ तो बीजेपी शीघ्र ही उत्तर प्रदेश में बडा आंदेालन करंगी।

उन्होंने कैबिनेट मंत्री आजम खां पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि उनकी निजी स्टाफ ने ही उनके चरित्र का चित्रण कर दिया है और उनके साथ उनका स्टाफ भी काम करने के लिए तैयार नहीं है। पहले भी यह बात हुई है कि मुजफ्फरनगर दंगों में आजम खां के दबाव में अब तक पुलिस प्रशासन एक तरफा कार्यवाही करता आ रहा है। उन्होंने मांग की कि आजम खां संवैधनिक पद पर है और वह इसकी गरिमा नहीं बना पा रहे है। उन्हें तुरंत ही बर्खास्त कर दिया जाये। उनकी बर्खास्तकी की मांग को वह किसानों के मुआवजे की मांग को लेकर उत्तर प्रदेश बीजेपी प्रत्येक जिले में धरना प्रदर्शन कर सपा की नीतियों के विरोध में एक मजबूत आंदोलन करेगी। हाईकमान से बात करने के बाद आंदोलन की तारीख को तय कर दिया जायेगा। पे्रसवार्ता में कपिल देव अग्रवाल, सुनील सिंघल सहित अनेक भाजपा नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You