निगम के आदेश का उड़ रहा मखौल

  • निगम के आदेश का उड़ रहा मखौल
You Are HereNational
Saturday, November 02, 2013-4:32 PM

नई दिल्ली : सुभाष नगर में लोग उस जगह मलबा डाल रहे हैं जहां निगम ने कचरा ना डालने का नोटिस दे रखा है। रोड के किनारे डाले जा रहे मलबे के कारण आते-जाते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सरकारी विभागों द्वारा करवाए जा रहे मरम्मत कार्यों का मलबा भी यहीं डाला जा रहा है।

आधी सड़क मलबे तो आधी रिक्शा व ऑटो वालों ने घेर ली है। खास बात यह है कि पास ही में निगम का दफ्तर भी है, लेकिन लोग निगम आदेश के बाद भी बेखौफ होकर यहां मलबा डाल जाते हैं और निगम हाथ पर हाथ धरे बैठा रहता है। स्थानीय लोगों द्वारा पहले से ही यहां पर मलबा और कूड़ा डाला जाता रहा है। कुछ लोगों की शिकायत के बाद इस जगह पर मलबा डालना निगम ने प्रतिबंधित कर दिया। लोगों की सूचना के लिए एक बोर्ड भी लगाया गया, लेकिन हालात अब भी वैसे ही बने हुए हैं। इन दिनों त्यौहार के सीजन के चलते हालात और बदत्तर है। घर में रंग व छोटा-मोटा मरम्मत कार्य करवाने वाले लोग मलबे को यहां डाल जा रहे हैं।

अभियान लेकिन कार्रवाई नहीं:
निगम द्वारा इन दिनों त्यौहारी मौसम को देखते हुए विशेष सफाई अभियान भी चलाया जा रहा है। बावजूद इसके दीवाली में 2 दिन शेष रह गए हैं और मलबा नहीं उठ सका है। दिन में लगता है जाम मलबा पड़े स्थान से 500 मीटर और करीब 900 मीटर की दूरी पर 2 अलग-अलग निजी स्कूल हैं। दोपहर में स्कूल की छुट्टी के समय यहां जाम की समस्या खड़ी हो जाती है।

मलबे के कारण हुई संकरी सड़कों से स्कूल बसों व वाहनों को निकलने में घंटों का समय लग जाता है। पैदल चलने वालों को भी इस समस्या से जूझना पड़ता है। रवि चतुर्वेदी, उपायुक्त, वेस्ट जोन का कहना है कि वैसे तो सफाई अभियान के तहत सभी को सख्त निर्देश दिए गए हैं। फिर भी यदि कहीं समस्या है तो उसके बारे में अधिकारियों से बातचीत कर शीघ्र हल किया जाएगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You