राज्य विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र

  • राज्य विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र
You Are HereNational
Monday, November 04, 2013-1:48 PM

रायपुर: छत्तीसगढ़ में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने राज्य की जनता से 35 किलोग्राम चावल मुफ्त देने, किसानों को नि:शुल्क बिजली प्रदान करने और धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य दो हजार रुपए प्रति क्विंटल करने का वायदा किया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा ने आज यहां विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी किया।

 

कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा है कि अगर राज्य में उनकी सरकार बनती है तो राज्य के गरीबी रेखा से उपर और गरीबी रेखा से नीचे के सभी परिवारों (आयकर चुकाने वाले को छोड़कर) को 35 किलोग्राम चावल मुफ्त दिए जाएंगे। कांग्रेस ने किसानों से वायदा किया है कि किसानों से न्यूनतम दो हजार रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान की खरीद की जाएगी और धान के प्रति क्विंटल मूल्य में से 500 रुपए प्रति क्विंटल का भुगतान किसान परिवार की महिला सदस्य के नाम से किया जाएगा।

 

कांग्रेस ने कहा है कि राज्य में पांच अश्व शक्ति तक के कृषि विद्युत पंपों को मुफ्त बिजली दी जाएगी। इस दौरान वोरा ने कहा कि यदि उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो राज्य में नक्सलवाद की समस्या के हल के लिए उचित रणनीति अपनाई जाएगी तथा अभी भी नक्सलियों से बातचीत के रास्ते बंद नहीं हुए हैं। गौरतलब है कि 25 मई को बस्तर क्षेत्र में हुए नक्सली हमले में कांग्रेस ने अपने कई वरिष्ठ नेताओं को खो दिया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You