मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष ईश्वरदास रोहाणी का निधन

  • मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष ईश्वरदास रोहाणी का निधन
You Are HereNational
Tuesday, November 05, 2013-1:53 PM

जबलपुर: मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष ईश्वरदास रोहाणी का आज दिल का दौरा पडऩे से निधन हो गया। वे 67 वर्ष के थे। रोहाणी के पारिवारिक सूत्रों के अनुसार, आज सुबह रोहाणी आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ विचार विमर्श कर रणनीति तैयार कर रहे थे। उसी दौरान उन्होंने घबराहट होने की शिकायत की। उन्हें पूर्वाह्न लगभग 11 बज कर 30 मिनट पर जबलपुर अस्पताल ले जाया गया जहां ईलाज के दौरान उनका निधन हो गया।

 

रोहाणी कैंट विधानसभा क्षेत्र से लगातार चार बार चुनाव जीत चुके थे। इस बार भी भाजपा ने 31 अक्तूबर को जारी 147 उम्मीदवारों की सूची में कैंट क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया था। उनका जन्म 30 जून 1946 को हुआ था। उनके परिवार में दो पुत्र एवं चार पुत्रियां हैं। रोहाणी वर्ष 1998 में पहली बार मध्यप्रदेश विधानसभा के उपाध्यक्ष बने तथा वर्ष 2003 से लगातार दो बार अध्यक्ष चुने गए। रोहाणी के परिवार में पत्नी, दो पुत्र और चार पुत्रियां हैं।

 

बताया गया है कि वह आज सुबह विधानसभा चुनावों को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे थे। तभी उन्हें सीने में दर्द की शिकायत हुई और वह बेहोश हो गए। रोहाणी को तत्काल अस्पताल ले जाया गया। जहां तमाम प्रयासों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका। बताया गया है कि कल रात भी उन्हें बैचेनी की शिकायत हुई थी। रोहाणी यहां कैंट क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते थे और लगातार चार बार से भाजपा के टिकट पर विजयी हो रहे थे।

 

भाजपा ने उन्हें इस बार भी प्रत्याशी घोषित किया था और वह 25 नवंबर को होने वाले चुनावों की तैयारी में व्यस्त थे। वर्ष 2003 में भाजपा की सरकार बनने के बाद रोहाणी को विधानसभा अध्यक्ष का दायित्व सौंपा गया था। इसके बाद से वह इसी पद पर थे। वह विधानसभा उपाध्यक्ष पद का दायित्व भी संभाल चुके हैं। तीन दशक से अधिक समय से सार्वजनिक जीवन में सक्रिय रहे रोहाणी अनेक महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You