कांग्रेस की सूची में दिग्विजय के बेटे और अर्जुन सिंह के दामाद का भी नाम

  • कांग्रेस की सूची में दिग्विजय के बेटे और अर्जुन सिंह के दामाद का भी नाम
You Are HereMadhya Pradesh
Wednesday, November 06, 2013-8:26 AM

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के अमेरिका में पढ़े बेटे जयवर्धन सिंह और दिवंगत नेता अर्जुन सिंह के दामाद भुवनेश्वर सिंह के नामों को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा आज घोषित 82 उम्मीदवारों की दूसरी सूची में जगह दी गई है। जयवर्धन को दिग्विजय सिंह के गढ़ कहे जाने वाले राघोगढ़ से उम्मीदवार बनाया गया है। दिग्विजय सिंह वर्ष 2003 तक 10 साल राज्य के मुख्यमंत्री रहे हैं। भुवनेश्वर सिंह को सिंगरौली से उम्मीदवार बनाया गया है।

 

पार्टी ने 1 नवंबर को 115 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। राज्य विधानसभा में 230 सीटें हैं। जारी की गई दूसरी सूची में पूर्व प्रदेश कांग्रेस प्रमुख और दिवंगत नेता सुभाष यादव के बेटे सचिन यादव, पूर्व मंत्री इंद्रजीत पटेल के बेटे कमलेश्वरी पटेल तथा कांग्रेस सचिव सज्जन सिंह वर्मा की पत्नी रेखा वर्मा के नामों को भी शामिल किया गया है।

 

सचिन कसारवाड़ से चुनाव लड़ेंगे। कुछ समय पहले तक इस सीट का प्रतिनिधित्व उनके पिता करते थे जबकि रेखा को देवास से मैदान में उतारा गया है जो उनके पति के लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का हिस्सा है। पूर्व सांसद और सिंधिया घराने के करीबी महेंद्र सिंह कालूखेड़ा मुंगावली से चुनाव लड़ेंगे।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You