अहंकारी हैं नीतीश: मोदी

  • अहंकारी हैं नीतीश: मोदी
You Are HereNational
Thursday, November 07, 2013-8:31 PM

रायपुर: छत्तीसगढ़ के जगदलपुर स्थित लाल मैदान में गुरुवार को आयोजित रैली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद प्रत्याशी नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ‘अहंकारी’ बताते हुए कहा कि जदयू सरकार पटना में विस्फोट के बाद ‘खुश’ थी।

गुजरात के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘25 मई को हुए नक्सली हमले के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री (रमन सिंह) ने संवेदनशीलता दिखाई थी। उन्होंने उच्चस्तरीय जांच समिति गठित की और नक्सली हमले में मारे गए कांग्रेसी नेताओं के परिवार के लोगों से व्यक्तिगत रूप से मुलाकात की थी। लेकिन पटना में शृंखलाबद्ध विस्फोट के बाद बिहार के मुख्यमंत्री ने एक अहंकारी व्यक्ति की तरह व्यवहार किया।’’

मोदी ने कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। राहुल का नाम लिए बगैर मोदी ने कहा कि दिल्ली के ‘शहजादे’ भुखमरी मिटाने के नाम पर जनता की आंखों में धूल झोंक रहे हैं, जबकि छत्तीसगढ़ में गरीबों के बीच सस्ता अनाज का वितरण पहले से चल रहा है।

उन्होंने कहा कि अगर पिछले 10 साल भाजपा की जगह कांग्रेस की सरकार होती तो छत्तीसगढ़ बर्बाद हो जाता। मोदी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने लोगों को विश्वास में लेकर तीन राज्यों का गठन किया, जिसमें दो राज्य राजनीतिक अस्थिरता के चलते बर्बाद हो गया, लेकिन छत्तीसगढ़ को रमन सिंह जैसा संवेदनशील मुख्यमंत्री मिला, जिन्होंने प्रदेश के विकास के लिए हर वर्ग को ऊपर उठाने का प्रयास किया है।

उन्होंने कहा कि देश में वोट बैंक की राजनीति नहीं होनी चाहिए, न जाति न संप्रदाय के लिए वोट देना चाहिए, बल्कि विकास के लिए वोट दिया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री रमन की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि 13 साल में इतनी तेजी से विकास किसी प्रदेश में नहीं किया जितना छत्तीसगढ़ ने किया। मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ अब 13 साल का हो चुका है। 18 वर्ष की उम्र तक जिस तरह बच्चे का विकास तेजी से होता है, वैसे ही छत्तीसगढ़ का और भी विकास अगले पांच वर्षों में होगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में बिजली संकट रमन सिंह ने दूर किया है। वैसे ही अगली सरकार भाजपा की बनते ही लोगों की कमियों को दूर करने प्रयास भाजपा करती रहेगी। एक बार फिर केंद्र सरकार पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने लोगों से वादा किया था कि अगर दिल्ली में उनकी सरकार बनी तो 100 दिनों के भीतर मंहगाई कम हो जाएगी। लेकिन महंगाई तो अब दोगुनी हो चुकी है। खुद केंद्र सरकार निरंकुश हो चुकी है और उसकी वादाखिलाफी से प्रदेश की जनता का विश्वास उससे उठ चुका है। केंद्र सरकार के भ्रष्टाचार पर कटाक्ष करते हुए मोदी ने कहा कि अब लोग बैंकों में कोयला रखने के लिए लॉकर खोल रहे हैं। प्याज लोगों के आंसू निकाल रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You