गुवाहाटी HC फैसलाः सीबीआई को बचाने में जुटी सरकार आज जाएगी सुप्रीम कोर्ट

  • गुवाहाटी HC फैसलाः सीबीआई को बचाने में जुटी सरकार आज जाएगी सुप्रीम कोर्ट
You Are HereNational
Saturday, November 09, 2013-10:20 AM

नई दिल्ली: सीबीआई को असंवैधानिक बताने वाले गुवाहाटी उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ सरकार शनिवार को उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगी और इसी दिन याचिका का उल्लेख किया जाएगा।

सीबीआई के निदेशक रंजीत सिन्हा ने यहां कहा, ‘‘भारत सरकार उच्चतम न्यायालय में कल याचिका दायर करेगी जिस पर सोमवार को सुनवाई हो सकती है।’’ सरकार मामले में तेजी से आगे बढ़ रही है क्योंकि इसका मानना है कि गुवाहाटी उच्च न्यायालय के फैसले से प्रतिष्ठित केंद्रीय जांच एजेंसी के क्रियाकलापों पर अनिश्चितता पैदा हो सकती है।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि संभावना है कि प्रधान न्यायाधीश के समक्ष कल या रविवार को मामले का उल्लेख हो सकता है। सरकारी सूत्रों ने बताया कि कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) के मंत्री वी नारायणसामी ने सिन्हा और विधि अधिकारियों के साथ कई बैठकें की। सूत्रों ने बताया कि सिन्हा और उनकी टीम ने अटॉर्नी जनरल गुलाम ई वाहनवती के साथ बैठक की जिसमें याचिका के विषय-वस्तु को अंतिम रूप दिया गया।

गुवाहाटी उच्च न्यायालय के आदेश के बावजूद शांत नजर आ रहे सीबीआई निदेशक ने कहा, ‘‘यह हमारे लिए हमेशा की बात है और आदेश का उन मामलों पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा जिनकी जांच सीबीआई कर रही है।’’ जब सिन्हा को बताया गया कि 2जी घोटाला सहित कई अन्य मामलों के आरोपियों ने अदालत का रुख कर गुवाहाटी उच्च न्यायालय के आदेश का हवाला देकर अपने खिलाफ चल रही कार्यवाही को निरस्त करने की मांग की है, इस पर सीबीआई निदेशक ने कहा, ‘‘यह कुछ भी नहीं है। हमारी कानूनी टीम ऐसे मुद्दे हल करने में सक्षम है।’’ (एजेंसी)


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You