भाजपा के कई नेता इतिहास-भूगोल बदल देते हैं: PM

  • भाजपा के कई नेता इतिहास-भूगोल बदल देते हैं: PM
You Are HereNational
Saturday, November 09, 2013-3:56 PM

रायपुर: प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह का आज दिनमें छत्तीसगढ में एक जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है,  रैली में मनमोहन ने बीजेपी के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। मनमोहन ने कहा कि सिर्फ बड़ी-बड़ी बातें करने से सत्ता नहीं मिलती है। मनमोहन ने कहा कि किसी भी राजनैतिक दल का मकसद सत्ता में आना होता है। लेकिन सस्ती राजनीति का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। कुछ दिनों में चुनाव होने हैं। भारत औऱ छत्तीसगढ़ की जनता ये बात जानती है कि बड़े मंचों से बड़ी बातें करने से बीजेपी सत्ता में नहीं आ सकती है। मोदी पर हमला करते हुए मनमोहन ने ये भी कहा कि कई बार तो बीजेपी के नेता उत्साहित होकर इतिहास और भूगोल को बदल देते हैं।

मनमोहन ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकारें बीजेपी की तुलना में बेहतर काम करती हैं। देश अर्थव्यवस्था की 5.4 औसतन सालाना की दर से बढ़ी है। बीजेपी के शासनकाल में 3.8 प्रतिशत से बढ़ी, जबकि यूपीए के शासन में 6.5 रही। मनमोहन ने कहा कि पिछले 9 सालों में हमारे देश में 17000 किलोमीटर से ज्यादा की सड़के बनी हैं। 2 लाख किलोमीटर से ज्यादा सड़कें गावों में बनी हैं। हमने नया जमीन अधिग्रहण कानून बनाया है। हमने शिक्षा का अधिकार कानून बनाया है। जिसकी वजह से देश भर में बच्चे प्राथमिक शिक्षा का लाभ पा रहे हैं। 2 करोड़ बच्चों को दोपहर का खाना दिया जा रहा है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री के अलावा भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, श्रीमती सुषमा स्वराज और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी भी आज ही राज्य में चुनाव सभाओं को संबोधित करेंगें। इन्हें देखते हुए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। राज्य में विधानसभा चुनाव दो चरणों में 11 और 19 नवंबर को होने हैं और चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में सभी पार्टियां मतदाताओं को लुभाने में कोई कमी नहीं छोडना चाहती हैं। कल कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कांकेर और राजनांद गांव जिलों में लोगों से मुलाकात की थी। गुरूवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक जनसभा को संबोधित किया था।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You