प्रिंस चार्ल्स, कैमिला कल से केरल के चार दिवसीय दौरे पर

  • प्रिंस चार्ल्स, कैमिला कल से केरल के चार दिवसीय दौरे पर
You Are HereNational
Sunday, November 10, 2013-1:28 PM

कोच्चि: प्रिंस चार्ल्स और उनकी पत्नी कैमिला पार्कर का केरल का चार दिवसीय दौरा कल से शुरू होगा जिसमें वे मत्तनचेरी के निकट यहूदियों के प्रार्थनालय और वझाचल के हाथी गलियारे की यात्रा करेंगे। शाही दंपति राज्य का पहली बार दौरा करेंगे। वे देहरादून, नई दिल्ली, मुंबई और पुणे का दौरा पूरा करने के बाद कोच्चि पहुंचेंगे। इस दौरे के मद्देनजऱ सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के लिए शहर में और इसके आस पास विभिन्न स्थानों पर करीब 1000 अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

 

शाही दंपति 11 नवंबर को तेवारा में निजी केरल फोकलोर म्यूजियम एंड थियेटर का दौरा करेगा जहां कथकली समेत राज्य की पारंपरिक नृत्य कला विधाओं के जरिए राज्य की समृद्ध संस्कृति का प्रदर्शन किया जाएगा। इसके बाद प्रिंस चाल्र्स ‘फ्यूचर सिटीज’ परियोजना में कोच्चि की भागीदारी चिन्हित करने के लिए समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किए जाते समय शहरी योजनाकारों एवं गणमान्य लोगों के साथ वहां मौजूद रहेंगे।

 

तत्पश्चात शाही दंपति नागरिक एवं व्यापार जगत के नेताओं के लिए केरल के राज्यपाल निखिल कुमार द्वारा आयोजित समारोह में भाग लेगा। प्रिंस चार्ल्स बाद में पड़ोसी त्रिशूर जिले में वझाचल वन क्षेत्र में हाथी गलियारे का दौरा करेंगे। शाही जोड़ा 14 नवंबर को यहूदी प्रार्थनालय का दौरा करेगा और समुदाय के सदस्यों से मुलाकात करेगा। इसी दिन उन्हें मत्तनचेरी पैलेस म्यूजियम ले जाया जाएगा। इसके बाद वे राष्ट्रमंडल देशों के शासनाध्यक्षों की बैठक में भाग लेने के लिए कोलंबो रवाना हो जाएंगे जहां चाल्र्स क्वीन एजिलाबेथ द्वितीय का प्रतिनिधित्व करेंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You