छत्तीसगढ़ में बारूदी सुरंग विस्फोट, 2 जवान घायल

  • छत्तीसगढ़ में बारूदी सुरंग विस्फोट, 2 जवान घायल
You Are HereChhattisgarh
Sunday, November 10, 2013-11:39 PM

रायपुर/राजनांदगांव: छत्तीसगढ़ के 18 विधानसभा क्षेत्रों में सोमवार को मतदान होना है, इसके ठीक पहले रविवार को मुख्यमंत्री रमन सिंह के जिले राजनांदगांव में माओवादियों ने मतदान दल को नुकसान पहुंचाने के लिए बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। विस्फोट में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल के दो जवान घायल हो गए।

राजनांदगांव जिले के पुलिस अधीक्षक संजीव शुक्ला ने बताया कि जिले के औंधी पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत बाघडोंगरी और मुड़चार गांव के पास नक्सलियों ने मतदान बाधित करने की नीयत से बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में आईटीबीपी के दो जवान घायल हो गए हैं। शुक्ला ने बताया कि जिले के छह विधानसभा क्षेत्रों के लिए सोमवार को मतदान होना है जिसमें से मोहला-मानपुर क्षेत्र में सुबह सात बजे से दोपहर बाद तीन बजे तक मतदान होगा।

क्षेत्र के बाघडोंगरी मतदान के लिए मुड़चर गांव से मतदान दल रवाना हुआ था। मतदानकर्मियों की सुरक्षा में आईटीबीपी के जवान तैनात थे। मतदान दल ने जब वहां नदी को पार किया तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। घटना की जानकारी मिलते की क्षेत्र के लिए अतिरिक्त पुलिस दल रवाना किया गया। वहीं घायल जवानों को राजनांदगांव के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जिले के कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी अशोक अग्रवाल ने बताया कि घटना के बाद मतदान दल को सुरक्षित निकाल लिया गया है। उन्होंने बताया कि जिले में लगभग सभी मतदान दल अपने केंद्र तक पहुंच गए हैं। नक्सल प्रभावित क्षेत्र के मतदान केंद्रों तक मतदान दल को सुरक्षित पहुंचाने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस दल को तैनात किया गया है।

राज्य के बस्तर और राजनांदगांव क्षेत्र के 18 विधानसभा क्षेत्रों में 11 नवंबर को मतदान होगा। नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार की घोषणा की है और मतदान को प्रभावित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। नक्सल प्रभावित इलाकों में अलर्ट जारी कर गहन तलाशी की जा रही है, ताकि मतदान शांतिपूर्वक संपन्न कराया जा सके।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You