जनता के भविष्य का है यह चुनाव: सिंधिया

  • जनता के भविष्य का है यह चुनाव: सिंधिया
You Are HereNational
Tuesday, November 12, 2013-9:34 AM

मुरैना: केन्द्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि यह चुनाव कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) का नहीं बल्कि प्रदेश की जनता के भविष्य का चुनाव हैं। सिंधिया ने जिले के सुंमावली और दिमनी विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश की तकदीर और तस्वीर किसी भी दल की सरकार नहीं बना सकती बल्कि जनता अपने हाथों से बनाती हैं।

 

उन्होंने राज्य की भाजपा सरकार पर केन्द्र सरकार पर दी गई धनराशि का दुरुपयोग किए जाने का आरोप लगाया। उन्होंने प्रदेश सरकार की अटल ज्योति योजना पर निशान साधते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने गांव में पर्याप्त बिजली उपलब्ध कराने के लिए राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना के तहत पैसे उपलब्ध कराए, जिसे भाजपा सरकार ने अपनी योजना बता कर जनता को भ्रमित करने के लिए अटज ज्योति योजना का नाम दे दिया है।

 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार से औद्योगिक कॉरिडोर के लिए जमीन मांगी थी लेकिन उसने जमीन उपलब्ध नहीं कराया, इसके चलते यहां उद्योग नहीं लगाये जा सके। अगर सरकार जमीन उपलब्ध करा देती तो यहां उद्योगों का जाल बिछ जाता और चंबल संभाग के बेरोजगारों को रोजगार मिल जाता।

 

उन्होंने कहा कि भाजपा जिले के कैलारस में स्थित वर्षों से बंद पड़े कारखाने को महाराष्ट्र एक कंपनी को बेचना चाहती हैं लेकिन अगर प्रदेश मे कांग्रेस की सरकार बनी तो इसे पुन: चालू किया जाएगा। सभा के दौरान सिंधिया को असंतुष्ट कांग्रेस नेताओं ने काले झंडे दिखाने का प्रयास किया लेकिन इसमें वे सफल नहीं हो सके।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You