दीनू सोलंकी को हत्या के मामले में 25 तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया

  • दीनू सोलंकी को हत्या के मामले में 25 तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया
You Are HereNational
Tuesday, November 12, 2013-1:19 PM

अहमदाबाद: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने सूचना अधिकार कार्यकर्ता अमित जेठवा की हत्या के आरोप में गुजरात में जूनागढ़ के भाजपा सांसद दीनू सोलंकी को 25 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। सोलंकी को सीबीआई दो दिन ट्रांजिट रिमांड पर कुछ दिन पहले दिल्ली से यहां लाई थी और उन्हें विशेष अदालत ने चार दिन पहले उन्हें चार दिन के लिए हिरासत में भेज दिया था। उनकी हिरासत की अवधि आज समाप्त हो गई थी।

 

सीबीआई ने उनकी हिरासत की अवधि बढ़ाने की मांग नहीं की तो विशेष अदालत के न्यायाधीश एच के खुतवद ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया। गुजरात पुलिस ने पहले सांसद के भतीजे शिवा सोलंकी तथा तीन अन्य को जेठवा की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया था। सांसद तब से लगातार सीबीआई तथा पुलिस के कब्जे में आने से बचते रहे हैं।

 

सूचना अधिकार कार्यकर्ता की 20 जुलाई 2010 को गुजरात उच्च न्यायालय में अपने वकील से मिलने गया था और उच्च न्यायालय से बाहर आते समय मोटरसाइकिल सवार हमलावर ने उन्हें गोली मार दी। उन्होंने गोली लगने के बावजूद हमलावर को पकडऩे का प्रयास किया लेकिन वह उनकी पकड से छूट गया और भाग गया। उसकी मोटरसाइकिल वहीं छूट गई थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You