नरेंद्र मोदी को चुनाव आयोग का नोटिस

  • नरेंद्र मोदी को चुनाव आयोग का नोटिस
You Are HereNational
Wednesday, November 13, 2013-5:03 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस के चुनाव चिह्न को ‘खूनी पंजा’ कहे जाने संबंधी बयान को लेकर कांग्रेस की शिकायत पर चुनाव आयोग ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रथमदृष्टया आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के लिए नोटिस जारी किया है। चुनाव आयोग ने मोदी से 16 नवंबर शाम 5 बजे तक इस बारे में जवाब देनेे को कहा कि छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार करते समय कथित बयान के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए। 

चुनाव आयोग के नोटिस के अनुसार, ‘‘प्रथमदृष्टया यह पाया गया कि उक्त बयान देकर आपने आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन किया।’’ नोटिस में कहा गया है, ‘‘इसलिए आपको 16 नवंबर, 2013 को शाम 5 बजे तक यह बताने के लिए कहा जाता है कि आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन के लिए आपके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जाए।’’

चुनाव आयोग के अनुसार अगर निर्दिष्ट समय में जवाब नहीं आता तो मान लिया जाएगा कि मोदी को कुछ नहीं कहना और ऐसे में आयोग बिना उन्हें जानकारी दिये उचित कार्रवाई करेगा।  छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में 7 नवंबर को मोदी के भाषण की एक सीडी आयोग ने प्राप्त की है। उन्हें नोटिस जारी किये जाने से पहले निर्वाचन अधिकारी की टिप्पणी भी प्राप्त की गयी।

वहीं, राहुल गांधी के जवाब से चुनाव आयोग संतुष्‍ट नहीं है। मुजफ्फरनगर दंगे पर राहुल ने कहा था कि कुछ युवक आईएसआई के संपर्क में हैं और वह उन्‍हें समझाने की कोशिश कर रहे हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You