मेघालय में 300 रुपए किलो बिका नमक

  • मेघालय में 300 रुपए किलो बिका नमक
You Are HereNational
Friday, November 15, 2013-7:57 PM

शिलांग: मेघालय में नमक की कीमत में अप्रत्याशित वृद्धि की अफवाहों से दहशतजदा लोग शुक्रवार को किराने की दुकानों की ओर दौड़ पड़े। दहशत का आलम यह रहा कि लोगों ने 300 रुपये प्रति किलो की कीमत पर भी नमक खरीद लिया। राज्य सरकार ने हालांकि ऐसी अफवाहों को खारिज किया और अफवाहें फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। यही नहीं सरकार ने बाजार में प्रचुर मात्रा में नमक की उपलब्धता होने की घोषणा की है।

गुजरात से नमक की सप्लाई कम होने की वजह से इसकी कीमत बढऩे की अफवाहें हैं। अफवाहों के बाद मेघालय की राजधानी में लोग बाजारों में नमक खरीदने के लिए कतार में खड़े देखे गए। अफवाहों का लाभ उठाते हुए कुछ दुकानदारों ने 15 रुपये किलो के बाजार भाव वाला नमक 150 से 300 रुपए प्रति किलो की दर से बेचना शुरू कर दिया। कीमतें बढऩे की अफवाहें सबसे पहले दो दिन पूर्व बिहार में सुनी गई थीं।

ईस्ट खासी हिल्स में जिला प्रशासन ने मेघालय पुलिस को निर्देश दिया है कि अफवाहों की वास्तविकता और नमक के भंडारण के बारे में पता लगाएं। फिलहाल अभी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। ईस्ट खासी हिल्स के जिलाधिकारी संजय गोयल ने आईएएनएस को बताया, ‘‘मैंने पुलिस को मामले की जांच करने और नमक के लिए उपभोक्ताओं से मनमानी कीमत वसूल रहे दुकानदारों पर मामला दर्ज करने के निर्देश दे दिए हैं।’’ वहीं, मेघालय खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री क्लेमेंट के. मारक ने आईएएनएस को बताया, ‘‘राज्य में पर्याप्त मात्रा में नमक का स्टॉक है और इसकी कमी की अफवाहें सिर्फ लोगों में दहशत फैलाने के लिए हैं।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You