बाल ठाकरे की प्रथम पुण्यतिथी की तैयारी पूरी

  • बाल ठाकरे की प्रथम पुण्यतिथी की तैयारी पूरी
You Are HereNational
Saturday, November 16, 2013-3:04 PM

मुंबई: शिव सेना के संस्थापक बाल ठाकरे की प्रथम पुण्यतिथि पर रविवार को पार्टी ने एक राजनीतिक और भावनात्मक कार्यक्रम की योजना बनाई है। पूरे महाराष्ट्र और देश के कोने-कोने से 10 लाख से अधिक शिव सैनिकों के शिवाजी पार्क पहुंचने की संभावना है। ये शिव सैनिक बाल ठाकरे को श्रद्धांजलि देंगे। इस कार्यक्रम में सहयोगी दलों, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए), के शीर्ष नेताओं के अलावा देश भर से अन्य कई नेताओं के भी पहुंचने की संभावना है।

मुंबई के महापौर सुनील प्रभु और शीर्ष पुलिस अधिकारियों ने सभी बंदोबस्त की समीक्षा की, ताकि समारोह निर्विघ्र संपन्न हो जाए। शिव सेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और उनके पुत्र आदित्य पूरे परिवार और पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ रविवार सुबह शिवाजी पार्क में ठाकरे की समाधि पर श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे और उन्हें याद करेंगे। बाल ठाकरे को शिवाजी पार्क से बेहद लगाव था। पिछले साल 17 नवंबर को बाल ठाकरे का निधन हुआ था और 18 नवंबर को शिवाजी पार्क में उनकी सार्वजनिक अंत्येष्टि की गई थी। अंत्येष्टि में करीब 20 लाख लोग एकत्र हुए थे।

एक साल बाद अंत्येष्टि स्थल को ‘स्मृति उद्यान’ में परिवर्तित कर दिया गया, जहां सुंदर पुष्प उद्यान लोगों को आकर्षित करते हैं। यह स्थल अरब सागर के तट पर स्थित है। इस मुख्य आयोजन के अलावा बाल ठाकरे की याद में रविवार को मुंबई और महाराष्ट्र के दूसरे जिलों में रक्त दान शिविर और कई अन्य सामाजिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए हैं। बाल ठाकरे की याद में शिव सेना के वरिष्ठ नेता सुभाष देसाई द्वारा आयोजित कार्यक्रम ‘ठाकरे डायनेस्टी’ का समापन भी रविवार को होगा। बाल ठाकरे ने 1966 में शिवाजी पार्क के पास स्थित अपने पूर्व आवास पर शिव सेना की स्थापना की थी और सी वर्ष अक्टूबर में पहली बार उन्होंने शिवाजी पार्क में दशहरा रैली को संबोधित किया था, जो अब पार्टी का एक वार्षिक आयोजन बन गया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You