कांग्रेस ‘इंडोर खिलाड़ी’, जनता से उसका संपर्क नहीं: मोदी

  • कांग्रेस ‘इंडोर खिलाड़ी’, जनता से उसका संपर्क नहीं: मोदी
You Are HereNational
Sunday, November 17, 2013-2:55 PM

बेंगलुरु: संप्रग सरकार पर आम जनता और उसकी समस्याओं से कटा होने का आरोप लगाते हुए भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि कांग्रेस ‘इंडोर खिलाड़ी’ हैं जबकि भाजपा ‘आउटडोर खिलाड़ी’ है जिसका जनता के साथ संपर्क है।

उन्होंने कांग्रेस पर देश के युवाओं का सिर्फ मतदाताओं के तौर पर इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी युवाओं को देश की शक्ति समझती है।

मोदी ने यहां रैली में कहा, ‘‘कांग्रेस के लिए युवा सिर्फ मतदाता हैं जबकि हमारे लिए वे शक्ति हैं। हमारी प्राथमिकता युवाओं का सशक्तीकरण करना है ताकि भारत को मजबूत बनाया जा सके। यह हमारा सपना है।’’

मोदी ने कहा कि देश की 65 फीसदी से अधिक आबादी 35 साल से कम उम्र की है। भाजपा चाहती है कि वे भारत के विकास में योगदान दें जो वैश्विक वृद्धि में भी मदद करेगी।

मोदी ने कहा, ‘‘दिल्ली में सत्ता में बैठे लोगों का जनता से संपर्क कटा हुआ है। वे इंडोर खिलाड़ी हैं जबकि हम आउटडोर खिलाड़ी हैं जिसका जनता के साथ संपर्क है।’’

उन्होंने केंद्र पर युवाओं को नौकरी प्रदान करने में विफल रहने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कौशल विकास के लिए संप्रग सरकार का बजट 1000 करोड़ रुपये है जबकि गुजरात जैसे छोटे राज्य ने इसके लिए 800 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं।

कांग्रेस और संप्रग सरकार पर वोटबैंक की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि साल 2004 में सत्ता में आने के बाद केंद्र सरकार ने पोटा को निरस्त कर दिया। इसके जरिए आतंकवादियों और नक्सलियों को खुली छूट दे दी।

सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय स्थापित करने के लिए अटल बिहारी वाजपेयी सरकार की प्रशंसा करते हुए उन्होंने याद दिलाया कि राजग सरकार के कार्यकाल में ही चंद्रयान मिशन की परिकल्पना की गई थी। इसने मंगल अभियान की नींव रखी। उन्होंने अपने भाषण की शुरूआत सचिन तेंदुलकर और प्रोफेसर सी एन आर राव को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर बधाई देने से की।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You