पार्टनर से ठगी करने वाला अफगानी गिरफ्तार

  • पार्टनर से ठगी करने वाला अफगानी गिरफ्तार
You Are HereNational
Sunday, November 17, 2013-7:05 PM

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस की स्पैशल सैल ने अब्दुल घानी नामक एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है। उस पर वहां के एक व्यवसायी और अपने पार्टनर को करीब 21.80 लाख रुपए का चूना लगाने का आरोप है।

पुलिस ने इसे अफगानिस्तान एंबैसी की शिकायत पर लाजपत नगर फेज-2 इलाके से गिरफ्तार किया। फिलहाल पुलिस ने इसे एफ.आर.ओ. शाखा के हवाले कर दिया है। उसे अफगानिस्तान भेजने की तैयारी चल रही है।

सैल के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त  संजीव यादव के अनुसार 10 अक्तूबर को अफगानिस्तान एंबैसी की तरफ से इस ठगी की शिकायत मिली थी। शिकायत में कहा गया था कि अब्दुल घानी नामक शख्स बसीर अहमद नामक व्यवसायी के साथ ठगी कर भारत आया है। बसीर ने भी दिल्ली पहुंचकर एंबैसी से सम्पर्क  कर आरोपी शख्स का एक मोबाइल नंबर और ब्लैक एंड व्हाइट फोटो पुलिस को उपलब्ध करवाया।

 पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि अब्दुल ने 26 अक्तूबर के बाद अपना मोबाइल नंबर बंद कर दिया है। पुलिस ने सॢवलांस की मदद से पता लगाया कि सबसे ज्यादा फोन कॉल्स लाजपत नगर फेज-2 में की गई है। पुलिस ने लाजपत नगर के लोकल दुकानदारों से पूछताछ की और 12 नवम्बर को ठग को दबोच लिया।

पूछताछ में इसने बताया कि उसने बसीर के साथ मिलकर कंधार में इसने गारमैंट्स का बिजनैस शुरू किया था लेकिन वह बिजनैस शुरू न कर सारा पैसा हजम कर गया। जब बसीर ने इसके खिलाफ  लीगल एक्शन लेने की बात कहीं तो अब्दुल ने इलाज के लिए भारत का वीजा अप्लाई कर दिया।

 7 अगस्त को वह दिल्ली पहुंचा और लाजपत नगर में रहने लगा। पुलिस ने इसे लामपुर डिटेंशन सैंटर में रखा है और एफआरओ शाखा इसे अफगानिस्तान भेजने की प्रक्रिया में जुटी हुई है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You