महिला की संदिग्धावस्था में मौत, पति व सास गिरफ्तार

  • महिला की संदिग्धावस्था में मौत, पति व सास गिरफ्तार
You Are HereNational
Sunday, November 17, 2013-8:05 PM

नई दिल्ली:आन्नद पर्वत इलाके में एक महिला की संदिग्धावस्था में मौत हो गई। महिला के परिजनों ने उसके ससुराल वालों पर दहेज के लिए परेशान करने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने दहेज हत्या का मामला दर्ज करके पति और सास को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मृतक महिला की पहचान निधि(28)के रूप में हुई। वह थान सिंह नगर आन्नद पर्वत इलाके मे दो मंजिला मकान में रहती थी। उसके परिवार में उसका पति विपिन,सास सुशीला और ढाई और एक साल की दो बेटियां थी। निधि की शादी विपिन(31)से मई10 में हुई थी।

निधि का जनकपुरी स्थित सागरपुर इलाके में मायका है। 15-16 नवम्बर की रात को पुलिस कंट्रोल रूम को जीवन माला अस्पताल से सूचना मिली थी,कि निधि नामक महिला की संदिग्धावस्था में मौत हो गई है। पुलिस ने सूचना के तुरंत बाद मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर मार्चरी में सुरक्षित रखवा दिया। पुलिस ने जांच एस.डी.एम. को सौंप दी।

निधि के भाई देवेन्द्र ने बताया कि उसकी बहन को दहेज के लिए प्रताडि़त किया जाने लगा था। विपिन के पास एक पुराना स्कूटर है। विपिन कई बार कार की मांग कर चुका था। वह कहता था कि स्कूटर पुराना हो चुका है। फैमिली बढ़ी हो रही है। इसलिए आने जाने में दिक्कतें हो रही है।

सास सुशीला भी अक्सर निधि को दहेज लाने के लिए प्रताडि़त करती रहती थी। जिसके बारे में निधि बताती रहती थी।  उसने बताया कि 15-16 की रात को विपिन का उनके पास फोन आया था। उसने बताया था कि निधि ने कुछ जहरीला पदार्थ खा लिया है। उसे पास के जीवन माला अस्पातल में भर्ती कराया है।

जब वह परिवार के साथ अस्पताल पहुंचे। डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मायके वालों के द्धारा एसडीएम को दिए ब्यानों के आधार पर पुलिस ने दहेज हत्या का मामला दर्ज करके पति विपिन और सास सुशीला को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You