बीजेपी यानी ‘बहुत झूठी पार्टी’: कांग्रेस

  • बीजेपी यानी ‘बहुत झूठी पार्टी’: कांग्रेस
You Are HereNational
Monday, November 18, 2013-7:18 AM

नई दिल्ली (ताहिर सिद्दीकी): कांग्रेस और भाजपा में जुबानी जंग अब बेहद तल्ख होती जा रही है। कांग्रेस ने भाजपा की नई परिभाषा गढ़ते हुए कहा कि बीजेपी यानी ‘बहुत झूठी पार्टी’। कांग्रेस के महासचिव एवं दिल्ली के प्रभारी डॉ.शकील अहमद ने भाजपा को इस तमगे से नवाजते हुए उसे जमकर कोसा। कहा कि भाजपा लोगों को गुमराह करने के लिए झूठ का सहारा लेती है।मौका था अम्बेडकर नगर में राहुल की रैली का।

डॉ. अहमद ने कहा कि कांग्रेस विरोधी ताकतें झूठ की बदौलत लोगों को भटकाने की कोशिश कर रही हैं। उन्होंने गुजरात मॉडल को दिल्ली मॉडल से कमतर बताते हुए कहा कि भाजपा दिल्ली में गुजरात मॉडल अपनाने की वकालत कर रही है। लेकिन इस मॉडल को अपनाने से दिल्ली कई पायदान खिसक कर नीचे चली जाएगी। उन्होंने कहा कि गुजरात देश के अव्वल राज्यों में शुमार नहीं है। वह कई क्षेत्रों में अन्य राज्यों की तुलना में काफी पीछे है।

 उन्होंने कहा, भाजपा गुणगान कर रही है कि उसके मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार डॉ.हर्षवर्धन के स्वास्थ्य मंत्री रहते राजधानी पोलियो से मुक्त हो गई थी। उन्होंने कहा कि इससे बड़ा झूठ कोई और हो ही नहीं सकता। डॉ.हर्षवर्धन के स्वास्थ्य मंत्री रहते पोलियो के कई केस सामने आए थे। उनके कार्यकाल के अंतिम वर्ष में यानि 1998 में राजधानी में पोलियो के 47 मामले सामने आए।

उन्होंने दावा किया कि राजधानी को पोलियो से मुक्ती कांग्रेस के शासन में मिली थी। 2009 में राजधानी पोलियो से मुक्त हुई थी। कहा कि गुजरात का विकास मॉडल अपनाने से दिल्ली रिवर्स गियर में चली जाएगी। उन्होंने कहा कि गुजरात में प्रति व्यक्ति आय 80 हजार रुपए है। वहीं, दिल्ली में प्रति व्यक्ति आय 2 लाख 1 हजार 380 रुपए है। इस लिहाज से गुजरात आमदनी के मामले में देश में 10वें स्थान पर है।

गुजरात 28 राज्यों में शिक्षा के क्षेत्र में 14वें व स्वास्थ्य के क्षेत्र में 17वें पायदान पर है। उन्होंने गुजरात मॉडल पर चुटकी लेते हुए कहा कि गुजरात मॉडल लाकर भाजपा अग्रणी राज्यों को पिछले पायदान पर ले जाएगी। प्रदेश अध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस चुनाव में अपनी सरकार के विकास के शानदार रिकॉर्ड के साथ उतर रही है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You