केजरीवाल के खिलाफ शुरू हुआ आंदोलन

  • केजरीवाल के खिलाफ शुरू हुआ आंदोलन
You Are HereNational
Monday, November 18, 2013-9:53 PM

नई दिल्ली : भाजपा और कांग्रेस के खिलाफ ताल ठोंकने वाले आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भी दिल्ली में आंदोलन शुरू हो गया। प्रवासियों की अगुवाई करने वाले प्रवासी भलाई संगठन ने अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के नये ‘ठाकरे’ की संज्ञा दी और उनकी तुरंत गिरफ्तारी की गुहार लगाई।

केजरीवाल द्वारा यूपी-बिहार के प्रवासियों को दिल्ली से खदेडऩे की धमकी देने के खिलाफ आज संसद मार्ग पर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू हुआ। संगठन के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल के खिलाफ विभिन्न इलाकों से जुलूस की शक्ल में जंतर मंतर पर पहुंचे और उसका पुतला फूंका।

इसके अलावा नई  दिल्ली सहित आधा दर्जन विधानसभा क्षेत्रों में प्रदर्शनकारियों ने पुतला फूंका। आंदोलन की अगुवाई संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अविनाश सिंह ने की और भूख हड़ताल पर भी वही अपने कुछ साथियों के साथ बैठे।  इस मौके पर प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली के नये ठाकरे के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली।

इस मौके पर अविनाश सिंह ने कहा कि मुबंई की तरह दिल्ली में ‘ठाकरे’ को नहीं पनपने देंगे। केजरीवाल की जब तक गिरफ्तारी नहीं होती, तब तक यह अनिश्चितकालीन आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि यूपीे-बिहार के प्रवासी लोग दिल्ली के बोझ नहीं बल्कि दिल्ली वालों का बोझ उठाते हैं। एक दिन अगर प्रवासी लोग काम करना बंद कर देंगे, तो दिल्ली की रफ्तार ठहर जाएगी।

गांधी टोपी पहन कर यूपी-बिहार के प्रवासियों को खुल्लम खुल्ला धमकी दे रहे इस ठाकरे’ के खिलाफ आजतक दिल्ली पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। जबकि, उसके खिलाफ दिल्ली  के पुलिस स्टेशन में केस दर्ज है। पुलिस की उदासीनता एवं उसके खिलाफ कार्रवाई न होने पर प्रवासी संगठन को मजबूरन भूख हड़ताल पर बैठना पड़ा है।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You