Subscribe Now!

सांसद धनंजय को नहीं मिली जमानत

  • सांसद धनंजय को नहीं मिली जमानत
You Are HereNcr
Thursday, November 21, 2013-12:04 AM

नई दिल्ली: घरेलू नौकरानी हत्या मामले में फंसे बी.एस.पी. सांसद धनंजय सिंह को दिल्ली की पटियाला हाऊस कोर्ट ने यह कहते हुए जमानत देने से इंकार कर दिया है कि उन पर लगे आरोप गंभीर हैं।  अदालत ने कहा है कि आरोपी बहुत प्रभावशाली व्यक्ति है। ऐसे में जमानत पर रिहा होने के बाद गवाहों को प्रभावित कर सकता है।

इसी के साथ ही अदालत ने पुलिस को निर्देश दिया है कि वह मामले के गवाहों को तब तक सुरक्षा दे, जब तक उनका अदालत में बयान दर्ज नहीं होता है। महानगर दंडाधिकारी गोमती मनोचा ने आरोपी सांसद की जमानत अर्जी खारिज करते हुए कहा कि आरोपी एक शक्तिशाली व्यक्ति है और मामले के गवाह व पीड़ित गरीब व्यक्ति हैं।

 आरोपी के पुराने रिकार्ड को देखते हुए उसके प्रति कोई नरमी नहीं बरती जा सकती है। अदालत ने मामले की गवाह नौकरानी मीना व नाबालिग की सुरक्षा के प्रति ङ्क्षचता जताई। अदालत ने कहा कि पुलिस इन दोनों गवाहों को सुरक्षा दे। इतना ही नहीं दिल्ली सरकार इन गवाहों के रहने का प्रबंध करें जिसका खर्च सरकार खुद वहन करें।

अदालत ने अपने आदेश की कॉपी डी.सी.पी., नई दिल्ली और पुलिस आयुक्त के पास भेजने के लिए कहा है। साथ ही आदेश की कॉपी दिल्ली सरकार के संयुक्त गृह संचिव को भेजने के लिए कहा है। अदालत ने अपने आदेश में कहा कि धनंजय के खिलाफ 31 मामले चल रहे थे, जिनमें से सिर्फ 2 मामले लंबित है। अन्य मामलों में वह या तो बरी हो गए है या फिर उनको आरोपमुक्त कर दिया गया है।

इतना ही नहीं उसने घटना के तुरंत बाद पुलिस को सूचित नहीं किया था जिससे मामले में उसके व्यवहार का पता चल रहा है न ही उसने कभी पुलिस को इस बारे में सूचित किया कि उसकी पत्नी अक्सर नौकरों को प्रताडि़त करती थी।

वहीं आरोपी धनंजय व जागृति को उनकी न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म होने के बाद अदालत में पेश किया जिसके बाद अदालत ने इन दोनों को न्यायिक हिरासत के तहत 3 दिसम्बर तक जेल भेज दिया।
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You